Sports

इंग्लैंड के पूर्व कैप्टन ने टीम इंडिया के इन क्रिकेटर्स को कहा था गधा, मचा था बवाल

नई दिल्ली: जब भी क्रिकेट का खेल खेला जाता है तो सिर्फ मैदान के खिलाड़ी ही नहीं बल्कि कमेंट्री करने वाले कमेंटेटर्स भी उस दौरान अहम भूमिका निभाते हैं, एक कमेंटेटर पूरे माहौल को बांधे रखता है. उसकी टिप्पणियों से दर्शकों का मनोरंजन होता है, मगर कभी-कभी खिलाड़ियों पर की गई उनकी टिप्पणियां उन्हीं पर भारी पड़ जाती हैं. ऐसा ही कुछ साल 2011 में  इंग्लैंड के पूर्व कैप्टन नासिर हुसैन (Nasser Hussain) की कमेंट्री की वजह से हुआ था. वैसे तो नासिर हुसैन को दुनिया के सबसे बेहतरीन कमेंटेटर्स में शामिल किया जाता है, लेकिन टीम इंडिया (Team India) के क्रिकेटर्स के लिए उनकी एक टिप्पणी ने कई सवाल खड़े कर दिए थे.

यह भी पढ़ें- शाकिब अल हसन को सात समंदर पार हुआ था प्यार, पत्नी को छेड़ने वालों की कर दी थी धुलाई

दरअसल, साल 2011 में इंग्लैंड और इंडिया के बीच खेले जा रहे टी20 मैच के दौरान नासिर हुसैन ने भारतीय खिलाड़ियों पर कुछ ऐसी टिप्पणी कर दी थी कि हंगामा हो गया था. भारत की टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने खेलते हुए पहला विकेट जल्दी ही गंवा दिया था. मैच के चौथे ओवर में मुनाफ पटेल (Munaf Patel) गेंदबाजी कर रहे थे और उनकी गेंद पर इंग्लैंड के केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने जोरदार शॉट लगाया पर थर्डमैन पर फील्डिंग कर रहे पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ना तो कैच पकड़ पाए और ना ही चौका रोक पाए.  

ये देखते हु्ए नासिर हुसैन ने कहा था, ‘इंग्लैंड और भारत की टीम में केवल फील्डिंग का अंतर है. इंग्लैंड की फील्डिंग अच्छी है. टीम इंडिया में तीन-चार अच्छे फील्डर हैं, मगर मैदान पर एक-आध गधे भी हैं.’ नासिर हुसैन की इस टिप्पणी से भारतीय फैंस काफी नाराज हुए थे, जिसकी वजह से हुसैन को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया था. फैंस के साथ-साथ कई क्रिकेटर्स ने भी हुसैन की इस टिप्पणी का विरोध किया था, जिनमें सबा करीम (Saba Karim), जहीर अब्बास (Zaheer Abbas) और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) जैसे खिलाड़ी शामिल थे. उस वक्त ये मामला सिर्फ सोशल मीडिया तक ही सीमित नहीं रहा था, बल्कि बीसीसीआई (BCCI) ने इस मुद्दे को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) के सामने भी उठाया था.

हालांकि, नासिर हुसैन पर इसका कोई असर नहीं हुआ और उन्होंने उसी साल खेली गई वनडे सीरीज के दौरान एक बार फिर से टीम इंडिया के खिलाड़ियों को गधा कहा, साथ ही उन खिलाड़ियों के नाम भी लिए जिन्हें उन्होंने गधा कहा था. आपको बता दें कि साल 2011 में ही एक चैनल पर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) के साथ हुई बातचीत में नासिर हुसैन ने बताया कि उन्होंने टीम इंडिया के पार्थिव पटेल, प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) और मुनाफ पटेल (Munaf Patel) को गधा कहा था.  

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/when-nasser-hussain-called-indian-fielders-donkeys/718254

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: