Sports

एक बार फिर सुरेश रैना ने दिखाई दरियादिली, अपने 34वें जन्मदिन पर करेंगे ये नेक काम

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) 34 साल के हो जाएंगे. रैना ने अपने जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश, जम्मू और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के 34 स्कूलों में शौचालय और पीने के पानी की सुविधाएं मुहैया कराने का संकल्प लिया है. रैना गैर सरकारी संगठन ग्रेसिया रैना फाउंडेशन के सहयोग से अपने इस पहल की शुरुआत करेंगे. यह फाउंडेशन उनकी अपनी बेटी ग्रासिया रैना के नाम पर है. यह फाउंडेशन अमिताभ शाह के सहयोग से काम करेगी. इस पहल के माध्यम से इन स्कूलों में पढ़ने वाले 10000 से अधिक बच्चों को स्वास्थ्य और साफ-सफाई की सुविधा मिलेगी.

रैना (Suresh Raina) ने कहा, ‘इस पहल के साथ अपना 34वां जन्मदिन मनाने पर मुझे बहुत खुशी मिली. हर बच्चा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का हकदार है. स्कूलों में स्वच्छ पेयजल और शौचालय की सुविधा उनका अहम अधिकार है. मुझे उम्मीद है कि हम युवाओं के सहयोग के साथ ‘ग्रेसिया रैना फाउंडेशन’ की ओर से इसमें अहम योगदान कर सकते हैं’.

 

सुरेश रैना इससे पहले भी समाज के लिए कई अच्छे काम करते नजर आए हैं. इससे पहले उन्होंने कोरोना वायरस के दौरान भी प्रधानमंत्री केयर फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना योगदान दिया था. साथ ही लोगों को से भी इस पहल में जुड़ने का आग्रह किया था.

पिता के इंतकाल के बाद मोहम्मद सिराज की मां ने फोन पर कही ये बातें

बता दें कि सुरेश रैना (Suresh Raina) ने इस साल उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ संन्यास लेने का ऐलान किया था. वहीं उन्होंने इस साल निजी कारणों के चलते आईपीएस से भी नाम वापस ले लिया था. उनका चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से न खेलना टीम के लिए काफी नुकसान वाला साबित हुआ और टीम आईपीएल के प्लेऑफ चरण में भी नहीं पहुंच पाई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

(इनपुट-आईएएनएस)

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/on-34th-birthday-bash-suresh-raina-pledge-to-build-sanitation-and-drinking-water-facilities-in-34-schools-in-three-states/791844

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: