Sports

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर Team India का किया गया ‘अपमान’, Ravichandran Ashwin का बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) का ऑस्ट्रेलिया दौरा बेहद खास रहा और इसकी वजह सिर्फ भारत की सीरीज जीत नहीं है. पहले टेस्ट में भारतीय टीम की शर्मनाक हार के बाद, बुरी तरह टीम की धज्जियां उड़ाई गई. फिर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने टीम के खिलाड़ियों पर कोरोना के नियम तोड़ने का आरोप लगाया. इनका ही नहीं उससे बाद ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने सिराज को गालियां तक दी. 

ऐसे कई मौके आए जब टीम के साथ सही नहीं हुआ लेकिन इन सब के बावजूद जिस तरह टीम इंडिया (Team India) ने ये जंग जीती, वो बेहद खास हैं.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हुआ भारतीय खिलाड़ियों का ‘अपमान’

हालांकि इस सब घटनाओं के अलावा भी भारतीय टीम (Team India) के खिलाड़ियों के साथ कुछ ऐसा हुआ, जो इस दौरे पर कई सवाल खड़े करता है. दरअसल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान सिडनी में मेजबान टीम के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लिफ्ट में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई थी.

Team India की बढ़ी टेंशन, Sri Lanka में कहर ढा रही है England की टीम

भारत के अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इस बात का खुलासा किया है. अश्विन ने भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ यूटयूब चैनल पर बातचीत के दौरान ये जानकारी साझा की है. 

अश्विन का बड़ा खुलासा

अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपने यूटयूब चैनल पर कहा, ‘सिडनी पहुंचने के बाद उन्होंने हमें कड़े प्रतिबंधों के साथ बंद कर दिया. सिडनी में एक अनोखी घटना हुई. ईमानदारी से कहूं तो यह अजीब था. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों एक ही बायोबबल में थे. लेकिन जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लिफ्ट में थे, तो उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को लिफ्ट के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी’.

उन्होंने कहा, ‘वाकई, उस समय हमें यह बहुत बुरा लगा. हम एक ही बायो बबल में हैं. लेकिन आप लिफ्ट में बैठ जाते हैं और आप एक ही बबल में रहने वाले किसी अन्य व्यक्ति के साथ लिफ्ट साझा नहीं कर सकते. हमारे लिए इसे पचाना बहुत मुश्किल था’.

बता दें कि, अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 12 विकेट लिए थे. उन्होंने गेंद के साथ-साथ सिडनी टेस्ट में हनुमा विहारी के साथ मिलकर भारत को हार से बचाया था.

 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-aus-ravichandran-ashwin-open-up-about-how-they-were-not-allowed-to-enter-in-lift-with-australian-players/835012

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: