India

कर्नाटक में खुले बार- रेस्त्रां, सरकार ने इन शर्तों के साथ दी मंजूरी

बेंगलूरु: देश भर में अनलॉक- 4 लागू होने के साथ ही कर्नाटक सरकार ने प्रदेश में बार, पब और रेस्त्रां को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है. 

 कोरोना वायरस की वजह से राज्य में पिछले 5 महीने से शराब परोसने पर प्रतिबंध लगा था. अब इस प्रतिबंध को हटाते हुए लोगों को शराब परोसने की मंजूरी दे दी गई है. 

अधिकारियों के मुताबिक कोरोना संक्रमण की वजह से कर्नाटक में भी मार्च से लॉकडाउन लागू था. सरकार के सख्त नियमों की वजह से लोग दुकानों से शराब खरीदकर घर तो ले जा सकते थे. लेकिन सार्वजनिक जगहों पर बैठकर पी नहीं सकते थे.

केंद्रीय गृह मंत्रालय की अनलॉक 4 की नियमावली जारी होने के बाद कर्नाटक सरकार ने इस प्रतिबंध को हटाने का फैसला किया. इसके साथ ही मंगलवार से बार, पब और रेस्त्रां को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की मंजूरी दे दी गई. 

प्रदेश के आबकारी आयुक्त की ओर से जारी सर्कुलर के अनुसार राजस्व की कमी के चलते असम, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में पहले ही ऐसी छूट दी जा चुकी हैं. दूसरे राज्यों के फैसले को स्टडी करने के बाद कर्नाटक सरकार ने यह फैसला लिया. 

बता दें कि कर्नाटक सरकार ने मई महीने में शराब की दुकानों को खोलने की मंजूरी दे चुकी थी. लेकिन ‘इन-हाउस’ सर्विस शुरू करने की प्रमीशन नहीं दी गई थी.

LIVE TV

Source link

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: