कृषि कानूनों का विरोध: सदर में कांग्रेस के प्रदर्शन में किसान रहे नदारद, 10 मिनट रोड जाम कर खत्म हुआ प्रदर्शन

  • हिंदी समाचार
  • स्थानीय
  • एमपी
  • सागर
  • किसान आंदोलन सागर, चक्का जाम अपडेट; मध्यप्रदेश के किसान कांग्रेस विरोध में अनुपस्थित

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सागर2 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

कांग्रेसियों को समझदारी देकर चक्काजाम खत्म कराती पुलिस।

  • कांग्रेस ने दोपहर 12 बजे से शुरू किया था

कृषि कानूनों के विरोध में देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन के तहत शनिवार को सदर क्षेत्र में भी जिला शहर कांग्रेस के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया, लेकिन इस प्रदर्शन से किसान पूरी तरह नदारद रहे। शहर कांग्रेस कमेटी के कुछ नेता व कार्यकर्ताओं ने महज 10 मिनट सड़क जाम कर पुलिस की मौजूदगी में दोपहर 2 बजे प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

कृषि कानूनों के विरोध में शहर कांग्रेस कमेटी के नेता शनिवार दोपहर 12 बजे सदर क्षेत्र के कजली वन मैदान के सामने मुख्य सड़क पर एकत्र हुए और तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। कांग्रेस नेताओं ने इस दौरान केंद्र की भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताते हुए जमकर कोसा और कहा यह तीनों कृषि कानून किसानों के हित में नहीं है।]सरकार उन्हें जल्द ही जल्द वापस लें वर्ना विरोध प्रदर्शन ऐसे ही आगे चलता रहेगा। कांग्रेस के इस प्रदर्शन से किसान पूरी तरह से नदारद रहे।

इसके बाद दोपहर करीब 1:45 बजे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्य सड़क को जाम कर दिया। मौके पर मौजूद कैंट टीआई सरबजीत सिंह परिहार व कोतवाली टीआई नवल आर्य सहित शहर के अन्य थानों के पुलिस बल ने कांग्रेस नेताओं को समझदारी देकर सड़क जाम को खत्म कर दिया। महज 10 मिनट के चक्काजाम के बाद जिला शहर कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रेखा चौधरी ने कहा कि यह सांकेतिक चक्काजाम था। इसके माध्यम से केंद्र सरकार से कृषि कानून वापस लेने की मांग की गई है। प्रदर्शन में कांग्रेस नेता पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे, डॉ। संदीप सबलोक, सिंटू कटारे सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल थे। प्रदर्शन के चलते पुलिस ने सदर के शनिदेव मंदिर से झांसी बस स्टैंड की ओर जाने वाले रास्ते को पहले ही बंद करा दिया था, जिस पर दोपहर 2 बजे खोला गया था।

%d bloggers like this: