India

गुजरात: निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया मेनिफेस्टो, बोली- युवाओं के लिए बनाएंगे डेटिंग डेस्टिनेशन

अहमदाबाद: गुजरात (Gujarat) में जल्द ही 6 नगर निगमों के चुनाव होने वाले हैं. राजकोट, अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत, भावनगर और जामनगर में निकाय चुनाव के लिए जोर-शोर से प्रचार जारी है. वड़ोदरा निकाय चुनाव (Vadodara Municipal Election) के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को अपना घोषणापत्र (Manifesto) जारी किया. घोषणापत्र में पार्टी ने एक ऐसा वादा कर दिया है जिसे लेकर शहर में खलबली मच गई है. 

कॉफी शॉप और डेटिंग डेस्टिनेशन बनाएगी कांग्रेस 

दरअसल, कांग्रेस ने युवाओं को लुभाने के लिए अपने घोषणापत्र में डेटिंग डेस्टिनेशन बनाने का वादा किया है. कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि अगर वह सत्ता में आती है तो शहर में डेटिंग डेस्टिनेशन बनाए जाएंगे. वड़ोदरा कांग्रेस के अध्यक्ष प्रशांत पटेल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस हर वार्ड में तिरंगा क्लीनिक शुरू करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस युवाओं, छात्रों, जोड़ों और कॉरपोरेट्स के लिए कॉफी शॉप के साथ डेटिंग डेस्टिनेशन खोलेगी. इसी के साथ किटी पार्टी के लिए एक हॉल का निर्माण भी किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- PM मोदी की भतीजी को नहीं मिला नगर निकाय चुनाव के लिए BJP का टिकट, ये है वजह

मुफ्त यात्रा का वादा

वड़ोदरा कांग्रेस ने सिटी बसों में महिलाओं, सेना से रिटायर्ड जवानों और होमगार्डों को मुफ्त यात्रा का वादा किया है. इसी के साथ छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों को बस किराये में 50 प्रतिशत की राहत देगी.

‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून लाएंगे: रूपाणी

इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ सख्त कानून जल्द लाएगी. वड़ोदरा में आगामी निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते समय उन्होंने यह घोषणा की. उन्होंने कहा, ‘हम लव जिहाद के खिलाफ विधानसभा में कानून लाने जा रहे हैं… आने वाले दिनों में भाजपा सरकार लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाएगी.’

इस दिन होगा मतदान

गुजरात के राजकोट, अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत, भावनगर और जामनगर समेत कुल छह नगर निगमों के चुनाव के लिए 21 फरवरी को मतदान होगा, जबकि 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए 28 फरवरी को वोट डाले जाएंगे.

Source link

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: