जायजा: पुलिस ईमानदारी से अच्छा काम करेगी तो लोगों में सम्मान भी मिलेगा: विश्नोई

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रुकावटकुछ ही पल पहले

  • कॉपी लिस्ट
  • एसपी देवेन्द्र कुमार विश्नोई ने उच्चैन थाने का किया निरीक्षण

एसपी देवेन्द्र कुमार विश्नोई ने उच्चैन पुलिस थाने का निरीक्षण कर रिकार्ड की जांच कर पुलिसकर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए। एसपी के थाने पर पहुंचने पर पुलिसकर्मियों ने गार्ड ऑफ हीर दिया। निरीक्षण के दौरान एसपी ने रिकॉर्ड की जांच कर मालखाना, हवालात, कंप्यूटर कक्ष, मैसूर और एचएम कार्यालय का निरीक्षण किया।

उन्होंने प्रकरणों, निस्तारित प्रकरणों, सम्पत्ति संबंधी मामलों और गंभीर अपराध के मामलों की जांच कर उनका निस्तारण करने के निर्देश दिए। एसपी ने पुलिसकर्मियों से संवाद करते हुए ईमानदारी के साथ करने के काम के प्रति अपनी इच्छा शक्ति को मजबूत रखने और निष्ठा के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने पुलिसकर्मियों से संवाद करते हुए कहा कि पुलिस ईमानदारी के साथ अच्छा काम करेगा तो उसकी आमजन में अच्छी पहचान के साथ ही सम्मान मिलेगा, इसलिए लालच में न आकर आमजन के लिए पुलिस अच्छा काम करें। उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि अपराधियों को बिल्कुल बख्शा नहीं होना चाहिए और अपराधियों के प्रति सख्ती दिखाई गई। एसपी ने अधिकारियों से पेडिंग फाइलों की जानकारी के बारे में शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।

महिला एवं बेटियों साइबर अपराधों के प्रति सावधान रहें, पुलिस को सूचना दें: ए.एस.पी.

शुक्रवार को पुलिस थाना रुदावल में सीएलजी की बैठक संयुक्त एसपी एडीएफ राजेन्द्र वर्मा के मुख्य आतिथ्य एवं सीओ अजय कुमार शर्मा की बैठक में हुई। जिसमें पुलिस अधिकारियों ने सीएलजी सदस्यों और आंगन संस्था की महिलाओं से क्षेत्र की समस्याओं को लेकर रूबरू होने के साथ पुलिस की कार्यशैली के बारे में जाना।

जिसमें आंगन संस्था से जुड़ी महिलाओं ने बाल मजदूरी को बंद कराने, गांव में सरकारी सुविधाएं नहीं होने, शराब बिक्री व जुआ-सट्टा और बालश्रम पर रोक लगाने की बात कही। सीएलजी सदस्यों ने बस स्टैंड व हनुमानजी मंदिर पर जाम की समस्या से निजात पाने की मांग रखी। पूर्व सरपंच श्रीराम बैसला व अन्य लोगों ने पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन देकर बताया कि क्षेत्र में अवैध खनन हो रहा है।

बंशीपहाडपुर, बांध बारहाठा में केवल एक ही लीज है। जिनके आड़ में कुछ खननकर्ताओं द्वारा धौलपुर की लीज का क्षेत्र में स्टैक बताते हैं कि टीपी जारी कर अवैध रूप से सैंडस्टोन का परिवहन किया जा रहा है। अवैध परिवहन को तुरन्त रोका जाएगा। एएसपी ने एसएचओ को अवैध सैंडस्टोन के परिवहन को रोकने के निर्देश दिए।

%d bloggers like this: