Sports

टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी हुआ चोटिल, सिडनी टेस्ट के हीरो रहे Hanuma Vihari आखिरी मैच से बाहर

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भारत की फिटनेस समस्यायें बढती ही जा रही हैं और सिडनी में ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट के नायक हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे.

समझा जाता है कि मैच के बाद विहारी (Hanuma Vihari) को स्कैन के लिए ले जाया गया. इसकी रिपोर्ट मंगलवार की शाम तक आने की उम्मीद है.

बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने हालांकि बताया कि विहारी अगले मैच तक फिट नहीं हो सकेंगे जो 15 जनवरी से शुरू हो रहा है. आंध्र के इस खिलाड़ी ने 161 गेंद में 23 रन बनाकर आर अश्विन के साथ मिलकर मैच बचाया.

 घायल शेर की तरह खेले Ravichandran Ashwin, पत्नी ने किया बेहद Emotional Post  

एक सूत्र ने कहा, ‘स्कैन की रिपोर्ट आने के बाद ही विहारी की चोट के बारे में पता चल सकेगा लेकिन ग्रेड वन चोट होने पर भी उसे चार सप्ताह बाहर रहना होगा और उसके बाद रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा. सिर्फ ब्रिसबेन टेस्ट ही नहीं बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से भी वह बाहर रह सकते हैं’.

वैसे घरेलू श्रृंखला में भारतीय टीम एक अतिरिक्त गेंदबाज को लेकर उतरना पसंद करती है लिहाजा विहारी के अंतिम एकादश में चुने जाने की संभावना कम ही थी. उनकी जरूरत इंग्लैंड दौरे पर पड़ेगी जहां अंतिम ग्यारह में एक अतिरिक्त बल्लेबाज की जरूरत होगी.

विहारी (Hanuma Vihari) के विकल्प के तौर पर रिधिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर और ऋषभ पंत को बल्लेबाज के तौर पर उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है.

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने की सारी हदे पार, सिराज को दी गंदी गालियां; देखें Viral Video

पंत (Rishabh Pant) ने भी 97 रन की पारी खेली थी. समझा जाता है कि बल्लेबाजी जारी रखने के लिए विहारी और पंत दोनों को दर्दनिवारक दवायें दी गई थी.

वहीं ब्रिसबेन में रविंद्र जडेजा की जगह शारदुल ठाकुर ले सकते हैं. जडेजा भी चोटिल हैं.

 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/india-vs-australia-3rd-test-hanuma-vihari-is-ruled-out-of-last-test-match-due-to-hamstring-injury/825889

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: