World

ट्रैवल करने से पहले जान लीजिए, इस देश ने भारतीयों की एंट्री पर लगाया बैन

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी ने चिंता बढ़ा दी है. महामारी की मार झेल रहे भारतीयों के लिए अब मलेशिया से बुरी खबर आई है. दरअसल, यहां की सरकार ने देश में भारतीयों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. ये प्रतिबंध इंडोनेशिया और फिलीपींस के नागरिकों पर भी लागू होगा.

बता दें कि मलेशियाई सरकार के इस फैसले से सबसे ज्यादा प्रभावित लंबी अवधि वाले पासधारक, छात्र और प्रवासी नागरिक होने वाले हैं. साथ ही स्थायी निवासी भी सरकार के इस फैसले से प्रभावित होंगे. ये प्रतिबंध कब तक जारी रहेगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

ये भी पढ़ें- गाजा पट्टी पर अब नहीं होंगे हमले! हमास और इजरायल ने किया ये समझौता

आपको बता दें कि मार्च से ही मलेशिया ने सभी विदेशी पर्यटकों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रखा है. 

मलेशिया के प्रधानमंत्री मोहिउद्दीन यासीन ने बीते शुक्रवार को एक भाषण में कहा था कि कोरोना महामारी सक्रिय रूप से दुनियाभर में तेजी से फैल रही है. इसपर अंकुश लगाने के लिए किए गए उपायों को वर्ष के अंत तक बढ़ा दिया गया है. 

गौरतलब है कि बीते 24 घंटों में देश में 69,921 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 819 लोगों की मौत हो गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 36 लाख के पार पहुंच गया है. अब तक 36,91,167 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. जबकि अब तक कुल 65,288 लोगों की मौत भी हो गई है. हालांकि राहत की बात रही है कि अबतक 28,39,833 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं.  

VIDEO

https://zeenews.india.com/hindi/world/malaysia-bans-indians-from-entering-the-country-due-to-growing-number-of-covid-19-infections/739432

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: