India

बिहार चुनाव: जेपी नड्डा बोले- JDU की कम सीटें आईं तो भी नीतीश ही बनेंगे CM

सोनपुर: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के दूसरे चरण की वोटिंग 3 नवंबर को होगी. ऐसे में चुनाव प्रचार के लिए हर पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार में कई रैलियां कीं. बिहार के सोनपुर में जेपी नड्डा का टारगेट महागठबंधन रहा. 

जेपी नड्डा जनता को फ्लैश बैक में ले गए और लालू यादव के शासन की याद ताजा कराई और बताया कि नीतीश कुमार और लालू यादव का गठबंधन इसलिए टूटा क्योंकि नीतीश के सुशासन और लालू के कुशासन का तो कोई मेल हो ही नहीं सकता. उन्होंने कहा कि JDU की सीटें कम हुईं तो भी नीतीश कुमार ही बिहार के सीएम बनेंगे. 

‘न खाता न बही, जो कहें वही सही’
तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरी देने के वादे पर तंज करते हुए नड्डा ने कहा कि उनके पिता और राजद की सरकार के दौरान कम से कम 20 लाख लोग राज्य से पलायन कर गए और अब वे 10 लाख नौकरी देने का वादा कर रहे हैं. उन्होंने कहा ‘नरेंद्र मोदी के आने के बाद देश की राजनीति का स्वरूप बदला है और राजद जैसी पार्टी भी आज संकल्पपत्र निकालने लगी है. ये बदला हुआ बिहार है. नहीं तो इनका संकल्प पत्र सिर्फ यही होता था- न खाता न बही, जो कहें वही सही.’

तो इसलिए टूटा नीतीश-लालू का गठबंधन
नड्डा ने कहा कि पिछला चुनाव नीतीश कुमार ने लालू यादव के साथ महागठबंधन में लड़ा था. उन्होंने सवाल किया, ‘ महागठबंधन क्यों टूटा? महागठबंधन इसलिए टूटा क्योंकि नीतीश कुमार समझ गए कि मेरा सुशासन इन कुशासन वालों के साथ नहीं चल सकता है .’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अराजक राजद, विध्वसंकारी भाकपा माले और कांग्रेस से विकास की अपेक्षा नहीं की जा सकती.

राहुल गांधी पर बरसे जेपी नड्डा
जेपी नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान की संसद में मंत्री फवाद हुसैन ने पुलवामा में CRPF के काफिले में हमले का कबूलनामा पेश कर दिया. इमरान खान को क्रेडिट भी दे दिया. लेकिन पुलवामा अटैक के वक्त सबूत गैंग का झंडा उठाए राहुल गांधी की नींद अब तक नहीं खुली. सेना की नहीं तो अपने भरोसेमंद पाकिस्तान की तो मानेंगे राहुल.’

LIVE TV

नीतीश ने किया 10 लाख का वादा
इधर, नीतीश कुमार ने जनता से वादा किया है कि आगे मौका मिला तो सबको काम शुरू करने के लिए 10 लाख की आर्थिक सहायता देंगे. 

Source link

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: