India

बिहार विधानसभा चुनाव: सुशांत सिंह राजपूत के भाई का क्या हुआ?

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Elections 2020) में शुरुआती मुद्दा बने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के भाई इस बार फिर से छातापुर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं. उनका नाम नीरज सिंह बबलू है और वो फिलहाल बीजेपी (BJP) के टिकट पर तीसरी बार जीत की ओर अग्रसर हैं. नीरज सिंह बबलू (Neeraj Singh Bablu) अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी से 17 हजार से भी अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं.

दो बार के विधायक हैं बबलू
नीरज सिंह बबलू बीजेपी के विधायक हैं और दो बार के विधायक भी हैं. नीरज सुपौल की छातापुर विधानसभा सीट (Chhatapur Vidhansabha Seat) से पिछली बार 9292 वोटों से जीते थे. लेकिन इस बार अभी आरजेडी के विपिन कुमार सिंह से 17,200 से अधिक वोटों से आगे हैं.

‘सुशांत की हत्या हुई’ कहकर मचा दी थी सनसनी
नीरज सिंह बबलू ने सुशांत की मौत के कुछ समय बाद मीडिया में बयान दिया था कि सुशांत सिंह राजपूत उसने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी हत्या की गई है.

पिछले चुनाव में नीरज का प्रदर्शन
साल 2015 में नीरज ने आरजेडी के जहूर आलम को करीब 9 हज़ार वोटों से हराया था. उस चुनाव में जेडीयू और आरजेडी साथ चुनाव लड़ रहे थे और बीजेपी उस गठबंधन से पिछड़ गई थी. वहीं, साल 2010 में हुए विधानसभा चुनाव में नीरज ने जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ते हुए अकील अहमद को मात दी थी.

Source link

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: