वाराणसी: कोरोना के नेतृत्व में BHU IIT के दीक्षांत समारोह का स्वरूप बदल गया, मेडल पाने वाले छात्रों को केवल इंट्री मिलेगी

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वाराणसीएक मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

यूएसए की प्रोफाइल बेस्ड इनफॉर्मेशन सिक्योरिटी कंपनी के सीईओ और संस्थापक जय चौधरी मुख्य अतिथि होंगे।

  • 1481 मेधावी छात्रों को दी उपाधि
  • 80 मेडल भी प्रदान किया जाएगा

BHU IIT का नौवां दीक्षांत समारोह सोमवार को स्वतंत्रता भवन में होगा। दीक्षांत समारोह में इस बार कोविड प्रोटोकॉल के चलते केवल मेडल पाने वाले छात्रों को ही इंट्री मिलेगी। कुल 1481 मेधावी छात्रों को उपाधियाँ से नवाजा करेंगे। समारोह में मुख्य अतिथि संस्थान के पुरातन छात्र और यूएसए की प्रोफाइल बेस्ड इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी कंपनी के सीईओ व संस्थापक जय चौधरी होंगे। संस्थान के बोर्ड ऑफ गवर्नस के चैयरमैन पद्मश्री कोटा हरिनारायण समारोह की दौड़ करेंगे। दोनों ही अतिथि ऑफ़लाइन समारोह में उपस्थित होंगे।

संस्थान के वेब साइड पर सीधा प्रसारण होगा

निदेशक प्रो प्रमोद कुमार जैन ने बताया कि दीक्षांत समारोह में विविध पाठ्यक्रमों में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले कुल 52 स्नातकों को विभिन्न श्रेणियों में 80 स्वर्ण व रजत पदक और 16 प्राइज प्रदान किए जाएंगे। इस वर्ष दो विधायकों को सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट उपलब्धियाँ हासिल करने पर प्रेसीडेंट्स स्वर्ण पदक और डाइरेक्टर्स स्वर्ण पदक दिया जाएगा।

कोविद प्रोटोकाॅल के तहत इस बार दीक्षांत समारोह में सिर्फ मेडल प्राप्त करने वाले छात्रों और संस्थान के प्रोफेसर, विभागाध्यक्ष व पदाधिकारी ही समारोह में उपस्थित रहते हैं। देश के विभिन्न भागों से पुरातन व वर्तमान छात्रों, शिक्षाविदों और अन्य छात्रों को ऑफ़लाइन माध्यम से आमंत्रित किया जा रहा है।

%d bloggers like this: