Cinema

सोशल मीडिया पर फर्जी फॉलोअर्स पाने के मामले में रैपर Badshah ने दी सफाई

नई दिल्ली: बॉलीवुड सेलिब्रिटीज द्वारा पैसे देकर फर्जी फॉलोअर्स पाने के मामले में बॉलीवुड रैपर बादशाह (Rapper Badshah) ने पहली बार मामले में सफाई दी है. दरअसल इस मामले में अब तक दो बार पुलिस उनसे पूछताछ कर चुकी है. उन्‍होंने अपने आधिकारिक बयान में कहा, ”मैंने मुंबई पुलिस से बात की है. मैं जांच में अपनी तरफ से पूरा सहयोग कर रहा हूं. मैं अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करता हूं और साफ करना चाहता हूं कि मैं इस तरह की गतिविधियों में कभी शामिल नहीं रहा. ना ही ऐसी किसी गतिविधि का समर्थन करता हूं. जांच प्रक्रिया कानूनी दायरे में चल रही है और जांच करने वाले लोगों पर मुझे पूरा भरोसा है. मैं उन सबके प्रति आभार प्रकट करना चाहता हूं जिन्‍होंने मेरे लिए चिंता जताई. ये वाकई मेरे लिए बहुत मायने रखता है.” 

ये भी पढ़ें: कौन है केरल विमाने हादसे का जिम्‍मेदार? DGCA ने रनवे पर उठाए थे सवाल

रैपर को पुलिस ने आज भी पूछताछ के लिए बुलाया था. बादशाह को अब फिर से रविवार (9 अगस्त, 2020) को बुलाया गया है.

बता दें कि सोशल मीडिया को प्रभावित करने वाली लीडिंग मार्केटिंग कंपनियों में से एक Chtrbox पर पिछले साल 49 मिलियन इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं के निजी डेटा को लीक करने का आरोप लगा था. लिहाजा Chtrbox के सीईओ प्रणय स्वरूप भी रडार पर हो सकते हैं.

वहीं कंपनी के लोकप्रिय टूल में से एक बूमबॉक्स में विराट कोहली, प्रियंका चोपड़ा और बादशाह जैसे नाम शामिल हैं. लेकिन क्राइम ब्रांच द्वारा बादशाह से पूछताछ किए जाने के बाद उनकी प्रोफाइल बूमबॉक्‍स से हटा दी गई है.

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, कंपनी की क्लाइंट लिस्ट में शामिल कई सेलेब प्रोफाइल फर्जी हैं. क्राइम ब्रांच को दिए अपने बयान में स्वरूप ने कहा है कि उनकी मासिक कमाई 9 करोड़ रुपये है और उनके पास 30,000 ग्राहक हैं.

क्राइम ब्रांच पहले ही रैपर से उनके सभी फॉलोअर्स की सूची मांग चुकी है. बता दें कि बादशाह पहले बॉलीवुड सेलिब्रिटी हैं जिन्‍हें फर्जी फॉलोअर्स वाले इस घोटाले के संबंध में क्राइम ब्रांच द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है. 

कुछ समय पहले ही मुंबई पुलिस ने पैसे देकर सोशल मीडिया पर फर्जी फॉलोअर्स उपलब्‍ध कराने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया था. इसमें कई बॉलीवुड-स्‍पोर्ट्स सेलिब्रिटीज और 176 हाई प्रोफाइल बिल्डरों को फॉलोअर्स खरीदने के लिए दोषी ठहराया गया था.

यह मामला बॉलीवुड सिंगर भूमि त्रिवेदी द्वारा सोशल मीडिया पर फर्जी प्रोफाइल बनाए जाने की शिकायत किए जाने के बाद सामने आया.

 

Source link

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: