Cinema

हैप्पी बर्थडे विक्रम: फिल्में जिन्होंने कोबरा स्टार को जनता का पसंदीदा बनाया

हैप्पी बर्थडे विक्रम: फिल्में जिन्होंने कोबरा स्टार को जनता का पसंदीदा बनाया

हैप्पी बर्थडे विक्रम: 17 अप्रैल, 1966 को जन्मे प्रतिभाशाली अभिनेता ने इस वर्ष अपना 55 वां जन्मदिन मनाया। और उन्हें लगता है कि वह दिन पर दिन खूबसूरत होते जा रहे हैं। लेकिन, वह सिर्फ एक सुंदर चेहरा नहीं है, उसे नई पीढ़ी की प्रतिभा कहना गलत नहीं होगा। विक्रम ने सेतु (1999) से शुरू होने वाले कई तीव्र प्रदर्शन दिए हैं।

हैप्पी बर्थडे विक्रम

उन्होंने कासी और पीथमगन जैसे आंसू-झटके में अभिनय किया है। और उन्होंने रावण में अपने प्रदर्शन के साथ मर्दानगी और खलनायकी को फिर से परिभाषित किया। अभिनेता ने कुछ यादगार आउट-ऑफ-कॉमर्शियल एंटरटेनर्स भी वितरित किए हैं।

विक्रम ने 1990 में रिलीज हुई एन कधल कनमनी में अपनी सनसनीखेज शुरुआत की। उन्होंने तमिल, तेलुगु और मलयालम में कई क्षेत्रीय फिल्मों में अभिनय किया, लेकिन उनकी सफलता 1999 की रिलीज ‘सेथु’ में आई, जिसे बाला पलानीसामी ने अभिनीत किया।

चियान विक्रम के पास सात फिल्मफेयर पुरस्कार, एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार के अलावा कई अन्य सम्मान हैं।

सेतु, कासी, धूल, मिथुन, समुराई, सामी, थंडावम, पीतमगन, अन्नियन, देवा थिरुमगल, आई और इरु मुगन जैसी बड़ी-बड़ी फिल्मों में उनकी सबसे चर्चित और सराहनीय कृतियाँ बनी हुई हैं।

विक्रम तमिल फिल्म उद्योग में सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक है। हालाँकि उन्होंने मनोरंजन के क्षेत्र में डेब्यू करने के लगभग एक दशक बाद सफलता देखी, लेकिन उन्होंने कभी भी अपरंपरागत भूमिकाएँ निभाने और चरम बदलावों से गुजरने से परहेज नहीं किया।

अगर कोई तमिल अभिनेता है जो सुखदायक फिल्में करने और एक अच्छा संतुलन बनाने में सफल रहा है, तो उसे विक्रम होना चाहिए, जिसे लोकप्रिय रूप से ‘चियान’ विक्रम के रूप में जाना जाता है। हालांकि स्टार हाल के वर्षों में फॉर्म और कुछ औसत दर्जे की फिल्मों से जूझ रहा है, फिर भी यह इस तथ्य को दूर नहीं करता है कि वह आज देश के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक है।

अधिक पढ़ें

Chiyaan Vikram

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: