Ajinkya Rahane ने कप्तानी पर दिया बड़ा बयान, बताया इंग्लैंड सीरीज के लिए क्या है आगे का प्लान

ब्रिस्बेन: ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर भारत को 2-1 से टेस्ट सीरीज जिताने वाले भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में कप्तानी के बारे में बड़ा बयान दिया है.

कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहे रहाणे

एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए थे. इसके बाद रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टीम की कप्तानी की और ऐतिहासिक जीत दिलाई. हालांकि रहाणे ने कहा है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहे हैं. 

रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बाकी के तीन मैचों में विपदाओं के बीच जिस तरह से कप्तानी की उसके बाद इन खबरों ने जोड़ पकड़ लिया कि कोहली की जगह टेस्ट की कमान रहाणे को दे देनी चाहिए. रहाणे हालांकि इस पर काफी विनम्र दिखे.

ICC Test Ranking: Rishabh Pant बने विश्व के सर्वाधिक रैंकिंग के विकेटकीपर, Siraj और Sundar ने लगाई लंबी छलांग

मैच के बाद रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा, ‘मैं काफी भावुक हूं. मैं नहीं जानता कि यह कैसे हुआ और इस जीत को कैसे बयां किया जाए. लेकिन हर एक खिलाड़ी को इसका श्रेय जाता है. एडिलेड के बाद हर किसी ने योगदान दिया. यह मेरे बारे में नहीं हैं. यह टीम की बात है. मैं अच्छा कप्तान इसलिए लगा क्योंकि हर किसी ने योगदान दिया, इसलिए मैं अपने आप को महत्व नहीं देता. यह टीम की बात है. हर किसी ने योगदान दिया. हमारे लिए यह मैदान पर अपनी क्षमता दिखाने और प्रतिद्वंदिता की भावना रखने की बात है. मैं हमेशा इसी में विश्वास रखता हूं’.

उन्होंने कहा, ‘सोच काफी जरूरी है, काम करने का तरीका काफी मायने रखता है. मैं अपने सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मेरा साथ दिया’.

रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा, ‘इस समय मैं इस जीत का लुत्फ लेने के बारे में सोच रहा हूं. हम इंग्लैंड सीरीज के बारे में नहीं सोच रहे हैं. एक बार जब हम भारत पहुंचेंगे तो इंग्लैंड सीरीज के बारे में सोचेंगे’.

भारत बनाम इंग्लैंड

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से होगीं, चेन्नई (Chennai) के चेपक मैदान में एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट का रोमांच देखने को मिलेगा. पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया के 18 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. 

IND VS ENG: Kevin Pietersen ने Team India को दी चेतावनी, कहा ‘अभी जश्न मनाने से सावधान रहें ’

विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों में एक बार फिर भारतीय टीम की कमान होगी. जहां इशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हुई है. वहीं पृथ्वी शॉ, टी नटराजन और नवदीप सैनी टीम से बाहर हो गए हैं.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ajinkya-rahane-gives-a-statement-on-captaincy-tell-about-the-plans-for-england-series/831673

%d bloggers like this: