Sports

Ashwin, Root और Kyle Mayers में कड़ी टक्कर, ICC ने इस बड़े अवॉर्ड के लिए किया नॉमिनेट

दुबई: भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin), इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) और वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स को ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने फरवरी महीने के पुरुष और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के नामितों की घोषणा की. महिलाओं में इंग्लैंड की टेमी ब्यूमोंट, न्यूजीलैंड की ब्रूक हालीडे और इंग्लैंड की नताली स्काइवर को इसके लिए नामित किया गया है. 

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया. अश्विन (R Ashwin) ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 106 रन बनाए जबकि तीसरे टेस्ट में उन्होंने अपने करियर में 400 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की. अश्विन (R Ashwin) तीन टेस्टों में 176 रन बना चुके हैं और उन्होंने 24 विकेट लिए हैं.

जो रूट (Joe Root) ने भी भारत के खिलाफ ना सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी उम्दा प्रदर्शन किया है. उन्होंने तीन मैचों में 333 रन बनाए और छह विकेट झटके. रूट ने पहले टेस्ट में 218 रन बनाए थे जिसकी बदौलत टीम ने भारत को हराया था.

मेयर्स ने अपने पदार्पण टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ मैच विजयी 210 रन बनाए थे और पहले टेस्ट में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

ब्यूमोंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में सभी तीन मुकाबलों में अर्धशतक जड़े और टीम को सीरीज में जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. उन्होंने इस सीरीज में 231 रन बनाए.

हालीडे ने भी इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और सीरीज में 110 रन बनाए तथा दो विकेट लिए. स्काइवर ने सीरीज में 96 रन बनाए और पांच विकेट लिए. स्काइवर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं. 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/india-vs-england-r-ashwin-joe-root-lead-race-for-icc-men%E2%80%99s-player-of-the-month-for-february/858502

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: