Sports

Brisbane में कमाल के बाद Rishabh Pant की खुली किस्मत, ICC ने इस अवॉर्ड के लिए किया नॉमिनेट

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट (Brisbane Test) में धमाकेदार प्रदर्शन कर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले ऋषभ पंत को ICC से बड़ा अवॉर्ड मिला है. ICC ने ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड के लिए मंगलवार को विजेताओं के नामों की घोषणा की. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) इस अवॉर्ड के लिए चुने गए हैं. 

ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी (Sydney) में 97 रन की पारी और ब्रिसबेन में नाबाद 89 रन की पारी के चलते इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किए गए है जबकि रूट ने श्रीलंका के खिलाफ 228 और 186 रन की पारी खेली थी. तीसरे उम्मीद्वार आयरलैंड के पॉल स्टर्लिग हैं, जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन और यूएई के खिलाफ दो वनडे मैच खेला है.

महिलाओं में पाकिस्तान की डियाना बैग और दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल हैं. बैग ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे और दो टी20 मैचों में नौ विकेट लिए हैं जबकि इस्माइल ने अपनी टीम की तरफ से सात विकेट चटकाए हैं. तीसरा नाम दक्षिण अफ्रीका की ऑलराउंडर मरिजाने कैप का है, जिन्होंने 110.57 के स्ट्राइक रेट से 115 रन बनाए और तीन विकेट भी पाकिस्तान के खिलाफ चटकाए हैं.

आईसीसी ने पूरे साल हर प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों के प्रदर्शन को एक नई पहचान देने के लिए आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड की शुरुआत करने की पिछले महीने शुरुआत की थी. आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति हर वर्ग के लिए तीन नामांकन तय करेगी. विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जाएगी.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/rishabh-pant-joe-root-icc-brisbane-nominees-icc-mens-player-of-the-month/840538

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: