India

CBSE Class 10-12 board exams 2021 dates: 22 दिसंबर को होगा परीक्षा तारीखों का ऐलान?

नई दिल्ली: CBSE Class 10, 12 Board Exams 2021 Dates, Syllabus Latest Update: कोरोना (Corona) काल में ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं में परीक्षा की तारीखों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए ये स्थिति और भी ज्यादा चिंताजन है. इस बीच छात्रों की टेंशन कम करने और 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान करने के लिए  शिक्षा मंत्री (Education Minister) रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने डिजिटल माध्यम का सहारा लिया. 

गुरुवार (17 दिसंबर) को रमेश पोखरियाल निशंक ने एक लाइव सेशन का आयोजन किया था. सभी को उम्मीद थी कि आज 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि का ऐलान कर दिया जाएगा. हालांकि ऐसा नहीं हुआ और किन्हीं कारणों से गुरुवार को शाम 4 चार बजे होने वाले सेशन को 22 दिसंबर तक के लिए टाल दिया गया है. 

शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी 

निशंक ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने कहा, ‘मैं आपके साथ 22 दिसंबर को शाम चार बजे सार्थक वार्ता को लेकर आशान्वित हूं.’ इससे पहले यह संवाद 17 दिसंबर को होनी थी. 

शिक्षा मंत्री ने छात्रों के साथ किया संवाद

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने आगामी बोर्ड परीक्षा आयोजित करने को लेकर 10 दिसंबर को छात्रों के साथ उनकी विभिन्न चिंताओं एवं सवालों पर चर्चा की थी. निशंक ने कहा था कि 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि ( Class 10, 12 Board Exams 2021 Dates) के बारे में निर्णय करने के लिए विभिन्न पक्षकारों के साथ चर्चा प्रगति पर है और जल्द ही उनके सुझावों के आधार पर इसकी घोषणा की जाएगी.

LIVE TV

साल में 4 बार होगी JEE-मेंस

इससे पहले बुधवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने बताया था कि जेईई-मेंस परीक्षा साल में चार बार आयोजित होगी और पहले सत्र में इसका आयोजन 23 से 26 फरवरी 2021 तक होगा. निशंक ने डिजिटल माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि जेईई मेंस परीक्षा का आयोजन साल में चार बार होगा। यह परीक्षा चार सत्रों में फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई में आयोजित होगी.

Source link

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: