Technology

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro नए बैक पैनल डिज़ाइन के साथ दे सकते हैं दस्तक, Pixel Watch भी हुई लीक

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro (अनआधिकारिक नाम) के रेंडर लीक हुए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि पुराने जनरेशन के फोन की तुलना में डिज़ाइन के लिहाज से इस नए फोन में कई अहम बदलाव पेश किए जा सकते हैं। रेंडर्स में फोन हॉरिजॉन्टल कैमरा मॉड्यूल के साथ देखा जा सकता है, जिसमें सेंसर फोन की पूरी चौड़ाई में स्थित हैं। इन तस्वीरों को एक विश्वसनीय टिप्सटर द्वारा साझा किया गया है, जो इससे पहले Apple और Google से संबंधित कई सटीक लीक दे चुका है। गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल 6 प्रो के रेंडर्स के साथ एक स्मार्टवॉच का रेंडर भी स्थित है, जिसे लेकर दावा किया गया है कि यह Pixel Watch है।Pixel फोन की शुरुआत Pixel और Pixel XL के साथ काफी सरल डिज़ाइन के साथ हुई थी। हालांकि, साल-दर-साल इनमें कुछ न कुछ बदलाव पेश किए गए, खासतौर पर फोन के पिछले हिस्से में। Pixel और Pixel 2 फोन के डिस्प्ले के ऊपर मोटे बेजल्स दिए गए थे, वहीं Pixel 3 फोन बड़े नॉच के साथ आया था। हालांकि, Pixel 4 में पहले की तरह मोटा फॉरहेड बेजल दिया गया और Pixel 5 फोन होल-पंच कटआउट डिस्प्ले डिज़ाइन के साथ आया था। पिक्सल फोन का बैक पैनल फ्लैट और पिक्सल 4 से काफी मेल खाता है। लेकिन इस बार Google इस बार कुछ अलग ही लाने की तैयारी में है।
 

टिप्सटर Jon Prosser ने Front Page Tech नाम के यूट्यूब चैनल पर कथित पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो के 3D रेंडर्स साझा किए हैं। इन दो फोन में एक जैसा बैक पैनल डिज़ाइन देखा जा सकता है, अंतर केवल मौजूद कैमरा सेंसर की गिनती में है। रेंडर या पिक्सल 6 फोन के पैनल पर एक थोड़ा ऊभरा हुआ… पतला हॉरिजॉन्टल बार देखा जा सकता है… जो कि फोन की चौड़ाई तक फैला हुआ है… इस बार पर दो कैमरा सेंसर के साथ फ्लैश स्थित है। इस कैमरा बार के ऊपर एक ऑरेंज पैनल दिया गया है और इसके नीचे के सफेद पैनल पर Google लोगो मौजूद है। पावर और वॉल्यूम बटन को दाएं किनारे पर जगह दी गई है। फोन के फ्रंट पैनल की बात करें, तो पतले बेज़ल के साथ बीचोबीच स्थित होल-पंच कटआउट देखा जा सकता है।टिप्सटर का दावा है कि उन्हें फोन की असल हैंड्स-ऑन तस्वीरें मिली थी, जिसे उन्होंने कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट Ian Zelbo (@RendersbyIan) को भेजकर इनके 3D रेंडर्स तैयार करवाए हैं।

Pixel 6 Pro फोन के रेंडर में तीन कैमरा सेंसर देखा जा सकता है, जो कि हॉरिजॉन्टल कैमरा बार पर पिक्सल 6 फोन के कैमरा सेंसर की जगह स्थित हैं। फिलहाल इन फोन के कैमरा सेंसर से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है। एक डिस्प्ले में देखा जा सकता है कि यह फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होगा, जो कि दोनों फोन में ही मौजूद हो सकता है। पिक्सल 6 प्रो में कैमरा बार के नीचे सफेल बैक पैनल की जगह पिंकिश फेडेड ऑरेंज रंग का पैनल दिखाई दिया है।

Pixel

इसके अलावा, इनमें से एक रेंडर में स्मार्टफोन के साथ-साथ एक स्मार्टवॉच को भी देखा जा सकता है, हालांकि टिप्सटर जिससे संबंधित किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। लेकिन एक अन्य टिप्स्टर Max Weinbach का दावा है कि यह वॉच असल में Pixel Watch है।

Google ने फिलहाल पिक्सल 6 सीरीज़ को लेकर किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन अप्रैल में सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि इन फोन में इन-हाउस प्रोसेसर इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसका नाम ‘GS101′ Whitechapel हो सकता है।
 

 



https://hindi.gadgets360.com/mobiles/google-pixel-6-pixel-6-pro-pixel-watch-leaked-renders-surface-online-6-6-news-2441591

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: