Sports

ICC Test Ranking: Virat kohli को हुआ बड़ा फायदा, Pujara और Rahane टॉप 10 में शामिल

दुबई: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी गई है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को फायदा हुआ है. विराट अब बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का 911 अंकों के साथ कब्जा है. जबकि कोहली 886 रेटिंग अंकों के साथ भारतीय बल्लेबाजों में टॉप पर हैं.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं. उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन, पाकिस्तान के बाबर आजम और फिर डेविड वॉर्नर का नंबर आता है.

Yuvraj Singh की क्रिकेट के मैदान पर वापसी, इस टूर्नामेंट में खेलते हुए आएंगे नजर

बल्लेबाजों की इस लिस्ट में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) सातवें और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) दसवें स्थान पर मौजूद हैं. पुजारा 766 अंक के साथ इस सूची में सातवें स्थान पर हैं. उनके बाद बेन स्टोक्स (760), जो रूट (738) और भारतीय टेस्ट उप कप्तान रहाणे (726) टॉप दस में शामिल हैं.

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (779 अंक) और अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (756) गेंदबाजी रैंकिंग में क्रमश: आठवें और दसवें स्थान पर है. इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (904) टॉप पर हैं. उनके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रैड और न्यूजीलैंड के नील वैगनर का नंबर आता है.

भारत के दो खिलाड़ी रविंद्र जडेजा और अश्विन ऑलराउंडर की लिस्ट में टॉप दस में शामिल हैं. जडेजा 397 रेटिंग अंकों के साथ वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर के बाद तीसरे स्थान पर हैं जबकि अश्विन के 281 अंक हैं और वह छठे स्थान पर हैं. लिस्ट में टॉप पर बेन स्टोक्स का नाम है.

टीमों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत अभी तीसरे स्थान पर है क्योंकि न्यूजीलैंड हाल में वेस्टइंडीज पर 2-0 की जीत से दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. भारत के 114 अंक हैं और वह न्यूजीलैंड और तालिका में शीर्ष पर काबिज ऑस्ट्रेलिया से दो अंक पीछे है. 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट ऑलराउंडर Eric Freeman का 76 साल की उम्र में हुआ निधन

इंग्लैंड चौथे स्थान पर है. उसके बाद श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे का नंबर आता है.

बता दें कि भारत के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड में शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के जरिए आगे बढ़ने का मौका रहेगा.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/virat-kohli-moves-to-second-postion-in-icc-test-ranking-rahane-is-included-in-the-top-10/807482

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: