Sports

ICC Test Rankings: Rohit Sharma 8वें नंबर पर पहुंचे, Ravichandran Ashwin और Axar Patel को भी हुआ फायदा

दुबई:  भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में कम स्कोर वाले टेस्ट मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने फिफ्टी लगाई थी. जिसका उन्हें फायदा मिला है.

आईसीसी (ICC) ने रविवार के दिन ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है जिसमें रोहित शर्मा 6 स्थान के सुधार के साथ अपने करियर की बेस्ट 8वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. इस मैच की पहली पारी में रोहित ने 66 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में नाबाद 25 रन जोड़े थे. भारतीय टीम ने इस मुकाबले को दो दिनों के अंदर 10 विकेट से अपने किया था.

यह भी पढ़ें- PHOTOS:मालदीव के समंदर किनारे रिलैक्स करती नजर आईं धनश्री वर्मा, वायरल हुआ बीच लुक

रोहित टीम के साथी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा से 2 पायदान ऊपर हैं. उनके नाम 742 रेटिंग अंक हैं जो उनके पिछले बेस्ट 722 प्वॉइंट (अक्टूबर 2019) से 20 अंक ज्यादा हैं उस वक्त वो रैंकिंग में 10वें स्थान पर थे. शानदार प्रदर्शन करने वाले ‘मैन ऑफ द मैच अक्षर पटेल’ और  रविचंद्रन अश्विन भी अपनी रैंकिंग में सुधार करने में कामयाब रहे.

 

मैच में 11 विकेट लेने वाले स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) 30 स्थान के सुधार के साथ 38वें जबकि 7 विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर अश्विन 4 स्थान के सुधार के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए. अक्षर पटेल ने अपने करियर के पहले 2 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया. जिसका उन्हें इनाम रैंकिंग में सुधार के रूप में मिला

इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच भी पहली बार टॉप 30 में जगह बनाने में सफल रहे. इस टेस्ट में 4 विकेट झटक कर वह 28वें जबकि टेस्ट में पहली बार पारी में 5 विकेट लेने वाले कप्तान जो रूट 16 स्थानों के सुधार के साथ 72वें स्थान पर पहुंच गए. रूट टेस्ट ऑलराउंडर्स की लिस्ट में 13वें स्थान पर हैं.
 

 

पहली पारी में 53 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली (Zak Crawley) 15 स्थान के सुधार के साथ 46वें स्थान पर पहुंच गए. इस बीच आईसीसी (ICC) ने कहा कि पुरुष और महिला खिलाड़ियों की रैंकिंग को मार्च 2021 से साप्ताहिक आधार पर जारी किया जायेगा.

आईसीसी के बयान के मुताबिक, ‘ये परिवर्तन रैंकिंग की गणना के तरीके को प्रभावित नहीं करेगा लेकिन इसका मतलब है कि रैंकिंग को किसी सीरीज के खत्म होने के बजाय साप्ताहिक तौर पर जारी किया जाएगा जिसमें उस समय जारी मैच के प्रदर्शन को शामिल नहीं किया जाएगा.’

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/icc-test-rankings-rohit-sharma-ravichandran-ashwin-axar-patel-cheteshwar-pujara-icc-ahmedabad-test-ind-vs-eng-eng-vs-ind-joe-root-jack-leach/857115

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: