Sports

ICC World Test Championship: Point Table में टॉप पर पहुंची Team India, फाइनल की दौड़ से बाहर हुई England

अहमदाबाद: इंग्लैंड (England) के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) ने अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में 10 विकेट से शानदार जीत हासिल की. इसके साथ ही मेजबान ने 4 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली.

प्वॉइंट टेबल में टॉप पर भारत

इस जीत के बाद टीम इंडिया (Team India) आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है और इंग्लैंड (England) की टीम लॉर्ड्स (Lord’s) मैदान होने वाले फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है. 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: ऐसा जबरदस्त कमाल करने वाले दूसरे भारतीय स्पिनर बने अक्षर पटेल

कैसे मिलेगा फाइनल का टिकट?
भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट अहमदाबाद में 4 मार्च से खेला जाएगा. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए टीम इंडिया को ये मैच जीतना या ड्रॉ करना होगा. न्यूजीलैंड ने पहले ही फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

 

कैसा है मौजूदा प्वाइंट टेबल?
आईसीसी (ICC) ने बताया, ‘इंग्लैंड प्वॉइंट टेबल में 64.1 फीसदी अंक के साथ नीचे आ गया है और इसमें भारत 71 पर्सेंटेज प्वाइंट से साथ टॉप पर है. इंग्लैंड टीम अहमदाबाद में भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट को गंवाकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गई है.’

 

इंग्लैंड ने गंवाया मौका
इंग्लैंड को 18 से 22 जून तक होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने के लिए ये सीरीज 3-1 से जीतने की जरूरत थी. न्यूजीलैंड ने 70 पर्सेंटेज प्वाइंट से फाइनल में अपनी जगह पक्की की. अगर भारत चौथे टेस्ट में हार जाता है तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में जगह बना लेगा जो 69.2 पर्सेंटेज प्वाइंट के साथ तीसरे नंबर स्थान पर है.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-eng-how-india-can-qualify-for-icc-world-test-championship-final-lords-cricket-ground-england-out-of-icc-wtc-final-icc-wtc-point-table/855548

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: