IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया ने Chahal के खेलने पर उठाए सवाल, Virat Kohli ने दी सफाई

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच हुए पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 11 रनों से जीत दर्ज की. इस जीत के हीरो रहे टी20 में डेब्यू करने वाले टी नटराजन, युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा. चहल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे लेकिन मैच के जडेजा (Ravindra Jadeja) को हेलमेट पर गेंद लगने के बाद उनके ‘कनकशन’ (सिर पर चोट लगना) विकल्प के तौर पर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को मैदान में उतरा गया.

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को जडेजा (Ravindra Jadeja) के कन्कशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर उतराने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) खुश नजर नहीं आए और मैच रेफरी से बात करने लगे. हालांकि उसके बाद भी चहल ने मैच खेला.

IND vs AUS: ‘Concussion’ Chahal के शानदार प्रदर्शन के बाद ट्रोल हुए Justin Langer, देखें Funny Memes

मुकाबले के बाद अब ये मुद्दा विवाद बनता जा रहा है और इस पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. 

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मोइजेस हेनरिक्स (Moises Henriques) ने मैच के बाद इस पर सवाल उठाया और कहा ‘इसमें कोई शक नहीं कि जडेजा को हेलमेट पर गेंद लगी थी और उनके सिर में चोट लगी होगी. एक फैसला किया गया क्योंकि उनके सिर पर चोट लगी थी और उनका विकल्प लाया गया. हमें इसमें कोई शक नहीं है’. 

उन्होंने आगे कहा कहा, ‘लेकिन क्या यह खिलाड़ी के समान का विकल्प था? यह सवाल है. जडेजा एक हरफनमौला है और वह अपनी बल्लेबाजी कर चुके थे. चहल पूरी तरह से गेंदबाज हैं’.

टीम इंडिया के कप्तान कोहली (Virat Kohli) ने मैच के बाद कहा, ‘युजी (चहल) को मैच में खिलाने की कोई योजना नहीं थी. जड्डू (जडेजा) को सिर में एक गेंद लगी और उन्हें चक्कर आ रहा था और अब भी आ रहे हैं’.

उन्होंने कहा, ‘कनकशन विकल्प अजीब चीज है, आज यह हमारे लिये कारगर रहा. लेकिन हो सकता है कि अगली बार ऐसा नहीं हो’.

ENG VS SA: कोरोना के चलते साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का पहला वनडे Postponed, जानिए पूरा मामला

बता दें कि मुकाबले में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मैच में शानदार बल्लेबाजी की और 23 गेंद पर 44 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं उनके विकल्प के तौर पर आए चहल (Yuzvendra Chahal) ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट झटके और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.  

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-aus-moises-henriques-question-on-yuzvendra-chahal-as-he-plays-ravindra-jadeja-concussion-substitute-virat-kohli-answers/799736

%d bloggers like this: