IND VS AUS: टीम इंडिया की ओर से Steve Smith पर आया बड़ा बयान, पिच छेड़छाड़ के मामले में तोड़ी चुप्पी

ब्रिसबेन: भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) ने बताया कि तीसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को पता नहीं था कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने उनका गार्ड मिटा दिया है. राठौर ने कहा कि टीम को इस मामले के बार में पता नहीं था. मीडिया में इस संबंध में खबर आने के बाद टीम को इस मामले की जानकारी मिली.

राठौर ने दिया बयान

राठौर (Vikram Rathour) ने कहा, ‘हमें मामले के बारे में पता भी नहीं था. मैच के बाद हमें मीडिया में जब खबरें आई तब पता चला. एक बल्लेबाज के तौर पर पंत को इसका पता नहीं चला. मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता क्योंकि इससे फर्क नहीं पड़ता’.

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि स्मिथ की फॉर्म से भारतीय टीम परेशान नहीं है.

Sunil Gavaskar के बयान पर बोले Tim Paine, दोनों दिग्गजों में छिड़ा युद्ध

उन्होंने कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि वह अच्छे खिलाड़ी हैं. हमारे गेंदबाज उनके खिलाफ और बाकी के बल्लेबाजों के खिलाफ प्लान पर काम कर रहे हैं. पिछले मैच में उन्होंने शतक जमाया था, लेकिन हम अपनी रणनीति पर टिके रहेंगे’.

स्मिथ ने पिच से की थी छेड़छाड़ 

तीसरे मैच की चौथी पारी के दौरान जब ड्रिंक्स ब्रेक हुआ, तब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिच छोड़कर पानी पीने चले गए. इसी दौरान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने मौका पाकर अपने जूते से पिच को नुकसान पहुंचाया. ऑस्ट्रेलियाई टीम विकेट निकालने के लिए जद्दोजहद कर रही थी, तब स्मिथ ने अपने गेंदबाजों की मदद करने की कोशिश में ये हरकत कर दी.

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की ये हरकत स्टंप में लगे कैमरे में कैद हो गई, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने इसे छिपाने की कोशिश की और इस दौरान टीवी पर पुराने फुटेज दिखाए जाने लगे. इसके बावजूद स्मिथ का गुनाह छिप नहीं पाया, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के बाहर जो टेलीविजन फीड मिल रही थी उसमें स्मिथ द्वारा पिच (Pitch) को नुकसान पहुंचाते हुए साफ देखा जा सकता था. हालांकि क्रीज पर लौटते पंत ने अपने बल्ले से पिच के हिस्से को फिर से समतल कर दिया.

 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/india-vs-australia-vikram-rathour-comments-on-steve-smith-pitch-damage-incident/827985

%d bloggers like this: