Sports

IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, Jasprit Bumrah आखिरी टेस्ट से बाहर

सिडनी: टीम इंडिया (Team India) के ज्यादातर खिलाड़ी चोटिल है और मंगलवार को भारतीय टीम को एक और झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी चोट से जूझ रहे है इस वजह से वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

बुमराह चौथे टेस्ट से बाहर

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पेट में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट नहीं खेल पाएंगे.

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के अहम सदस्य बुमराह को यह खिंचाव सिडनी में ड्रॉ हुए तीसरे टेस्ट के दौरान आया.

जानकारी के मुताबिक बुमराह (Jasprit Bumrah) के स्कैन की रिपोर्ट में खिंचाव का पता चला है और भारतीय टीम प्रबंधन इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट की आगामी श्रृंखला को देखते हुए उनकी चोट के बढ़ने का जोखिम नहीं लेना चाहता.

IND vs AUS: नहीं बाज आएंगे Ricky Ponting, ब्रिसबेन टेस्ट से पहले शुरू किए अपने माइंड गेम्स

बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘सिडनी में क्षेत्ररक्षण करते हुए जसप्रीत बुमराह के पेट में खिंचाव आ गया था. वह ब्रिसबेन टेस्ट से बाहर रहेगा लेकिन उसके इंग्लैंड के खिलाफ उपलब्ध रहने की उम्मीद है’.

अब उम्मीद की जा रही है कि दो टेस्ट खेलने वाले मोहम्मद सिराज भारतीय आक्रमण की अगुआई करेंगे और 15 जनवरी से शुरू हो रहे ब्रिसबेन टेस्ट में नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन उनका साथ देंगे.

विहारी भी आखिरी टेस्ट से बाहर 

सिडनी में ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट के नायक हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे.

समझा जाता है कि मैच के बाद विहारी (Hanuma Vihari) को स्कैन के लिए ले जाया गया. इसकी रिपोर्ट मंगलवार की शाम तक आने की उम्मीद है.

बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने हालांकि बताया कि विहारी अगले मैच तक फिट नहीं हो सकेंगे जो 15 जनवरी से शुरू हो रहा है. आंध्र के इस खिलाड़ी ने 161 गेंद में 23 रन बनाकर आर अश्विन के साथ मिलकर मैच बचाया.

एक सूत्र ने कहा, ‘स्कैन की रिपोर्ट आने के बाद ही विहारी की चोट के बारे में पता चल सकेगा लेकिन ग्रेड वन चोट होने पर भी उसे चार सप्ताह बाहर रहना होगा और उसके बाद रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा. सिर्फ ब्रिसबेन टेस्ट ही नहीं बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से भी वह बाहर रह सकते हैं’.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-aus-jasprit-bumrah-is-ruled-out-of-brisbane-test-due-to-injury/826173

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: