Sports

IND vs AUS: नहीं बाज आएंगे Ricky Ponting, ब्रिसबेन टेस्ट से पहले शुरू किए अपने माइंड गेम्स

सिडनी: भारतीय टीम सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन हार की कगार पर खड़ी थी. लेकिन मेहमान टीम के बल्लेबाज ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा , हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने अद्भुत बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की जीत के अरमानों पर पानी फेरते हुए मैच ड्रॉ करा दिया.

ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर है और ब्रिसबेन में सीरीज का निर्णायक मैच खेला जाएगा. ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर ऑस्ट्रेलिया 1988 के बाद से एक से भी मैच नहीं हारी है. 

टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी हुआ चोटिल, सिडनी टेस्ट के हीरो रहे Hanuma Vihari आखिरी मैच से बाहर

जहां ऑस्ट्रेलिया का शानदार रिकॉर्ड है. वहीं ब्रिसबेन में भारत की मुश्किलें इसलिए भी बढ़ने गई है क्योंकि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अंगूठे की चोट से और बल्लेबाज हनुमा विहारी हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं. लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जिस तरह घायल शेरों की तरह सिडनी टेस्ट खेला, वो उसी जज्बे के साथ मैदान पर उतरेंगे.

रिकी पोंटिंग के माइंड गेम्स

आखिरी टेस्ट से पहला कंगारुओं ने अपने माइंड गेम्स खेलना शुरू कर दिया है. सिडनी टेस्ट में भी रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के बयान आए थे, जिसके बाद उन्हें मुंह की खानी पड़ी थी. 

अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि घरेलू परिस्थितियों का फायदा और स्थिर अंतिम एकादश के होने से शुक्रवार से ब्रिसबेन में भारत के खिलाफ होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी होगा.

पोंटिंग (Ricky Ponting) ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी होगा. पहली बार तो यह है कि गाबा में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड शानदार है. और अगर विल (पुकोवस्की) फिट हो जाते हैं तो मेजबान टीम को अंतिम एकादश में भी बदलाव नहीं करना पड़ेगा’.

उन्होंने कहा, ‘भारत फिर से अपने कई खिलाड़ियों के चोटिल होने से जूझ रहा है और अगर ये खिलाड़ी नहीं खेलते हैं तो उन्हें दूसरे खिलाड़ियों को लाना होगा’.

Ashwin-Vihari ने ताजा की Dravid-Laxman की ऐतिहासिक साझेदारी, 20 साल पहले किया था ये कमाल

पोंटिंग (Ricky Ponting) ने साथ ही कहा कि भारत को तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 97 रनों की पारी खेलने वाले पंत को बतौर बल्लेबाज खेलाना चाहिए और रिद्धिमान साहा से विकेटकीपिंग करना चाहिए.

पूर्व कप्तान ने कहा, ‘अगर वे (भारत) एक और बल्लेबाज को खिलाते हैं तो वे पांच नंबर पर अच्छा खेल सकते हैं. इससे पंत नंबर छह पर और साहा नंबर सात पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन चार कैच छोड़ने से मेहमान टीम को फायदा मिला.

 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/india-vs-australia-ricky-ponting-started-his-mind-games-ahead-of-brisbane-test/826166

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: