Sports

IND vs AUS: David Warner के बाद Will Pucovski भी टेस्ट से बाहर, Marcus Harris टीम में शामिल

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. इस बार टीम इंडिया को जीत के लिए बड़ी चुनौती का सामना कर पड़ेगा. जहां पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली भारत लौट जाएंगे वहीं दूसरी ओर स्टीव स्मिथ इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा है. ऐसे में कंगारुओं की दावेदारी बेहद मजबूत हैं.

विल पोकोवस्की टेस्ट से हुए बाहर

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई खेमे में सब ठीक नहीं है. टीम में चोटिल खिलाड़ियों की संख्या बढ़ती जा रही है. डेविड वॉर्नर (David Warner) के बाद अब विल पोकोवस्की (Will Pucovski) भी पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की जानकारी दी है.

कार्तिक त्यागी की बाउंसर पर घायल हुए थे पुकोवस्की

भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू की दहलीज पर खड़े विल पुकोवस्की (Will Pucovski) अभ्यास मैच के दौरान हेलमेट पर भारत ए के खिलाड़ी कार्तिक त्यागी का बाउंसर गेंद लगी थी जिसके बाद वो रिटायर हर्ट हो गए थे. इसी वजह से पुकोवस्की दूसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ए टीम का हिस्सा नहीं थे.

Yuvraj Singh के पिता Yograj Singh के बयान से लेकर उनके माफी मांगने तक, जानिए पूरा मामला

मार्कस हैरिस टीम में शामिल

वहीं रिप्लेसमेंट के तौर पर मार्कस हैरिस (Marcus Harris) को टीम में जगह दी गई है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, ‘हमारे कई खिलाड़ी पिछले कुछ हफ्तों में चोटिल हुए हैं. हमें रिप्लेसमेंट का विकल्प इस्तेमाल करना पड़ा है. हैरिस टीम के साथ जुड़ रहे हैं. हैरिस ने विक्टोरिया के लिए हाल ही में शानदार फॉर्म दिखाय है’.

मार्कस हैरिस (Marcus Harris) ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अब तक 9 टेस्ट खेल चुके हैं. हैरिस ने पिछले साल खेली गई एशेज सीरीज के बाद टीम में वापसी हुई है.

ग्रीन के भी सिर पर लगी थी चोट

ऑस्ट्रेलिया-ए के कैमरून ग्रीन (Cameron Green) को भारत के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच के पहले दिन गेंदबाजी के दौरान सिर में गेंद लग गई. बुमराह ने ग्रीन की गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव लगाई जो 21 साल के इस खिलाड़ी के हाथ से टकरा कर सीधे उनके सिर में लगी. वह दूसरे प्रैक्टिस मैच से बाहर हैं.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-aus-after-david-warner-will-pucovski-is-out-of-the-1st-test-marcus-harris-joins-the-team/805031

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: