Sports

IND vs AUS Sydney Test: भारतीय क्रिकेट फैन का दावा, ‘मोहम्मद सिराज पर नहीं की गई नस्लीय टिप्पणी’

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट विवादों से भरा रहा. मैच के तीसरे और चौथे दिन भारतीय टीम ने आरोप लगाया था कि मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पर नस्लीय टिप्पणी की थी. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के स्टैंड्स में मौजूद कुछ दर्शकों ने कथित तौर पर इस तेज गेंदबाज को ‘ब्राउन डॉग’ कहकर पुकारा था.

आरोपी दर्शकों पर कार्रवाई

रविवार के दिन दर्शकों की इस हरकत की वजह से सभी खिलाड़ी मैदान के बीच में पहुंच गए और मैच को थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा.  इस घटना के बाद सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में मौजूद सुरक्षार्मियों ने हंगामा करने वाले 6 लोगों को स्टैंड्स से बाहर कर दिया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घटना के लिए माफी भी मांगी थी.

यह भी देखें- VIDEO: श्रीसंत ने 7 साल बाद लिया विकेट, पिच को किया ‘सलाम’, सोशल मीडिया पर छाए

कहानी में ट्विस्ट

अब इस कहानी में नया ट्विस्ट आ गया है. मैच के चौथे दिन स्टेडियम में मौजूद एक भारतीय क्रिकेट फैन ने इन बातो को सिरे से खारिज किया है. प्रतीक केलकर (Prateik Kelkar) नाम के शख्स के मुताबिक रविवार को उन्हें इसलिए स्टेडियम से बाहर कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने नस्लीय टिप्पणी करने के आरोपी दर्शकों का बचाव किया था.

‘आरोप गलत हैं’

प्रतीक केलकर (Prateik Kelkar) ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ से चैट में दावा किया है कि भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के खिलाफ़ एक भी नस्लीय टिप्पणी नहीं की गई थी. प्रतीक का मनना है कि शायद सिराज ने कहीं और से ये आवाजें सुनी होंगी, लेकिन जिन दर्शकों को बाहर निकाला गया ये उन्होंने कोई अपशब्द नहीं कहे थे.

वीडियो वायरल का दावा
घटना से जुड़ा जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें दावा किया जा रहा है कि सिराज को अपशब्द कहे गए थे. ऑडियो में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का नाम तो ठीक से सुनाई दे रहा है, लेकिन जो कथित तौर पर नस्लीय टिप्पणी की गई थी उसकी आवाज सही से नहीं आ रही है. 

 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-aus-sydney-test-indian-cricket-fan-prateik-kelkar-claims-that-there-was-not-a-single-racist-word-said-against-mohammed-siraj-in-sydney-cricket-ground/826898

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: