IND VS ENG: आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया में Umesh Yadav की वापसी, Shardul Thakur की छुट्टी

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. सीरीज अभी 1-1 से बराबर है और आखिरी दो टेस्ट के लिए दोनों टीमें तैयारियों में जुटी हैं. इसी बीच भारतीय खेमे में एक बदलाव किया गया है. 

उमेश यादव टीम में शामिल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बयान देकर यह जानकारी दी है कि तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया कर लिया गया है. उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. वहीं शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को विजय हजारे एक दिवसीय चैंपियनशिप में खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया है. 

IND VS ENG: इस Playing XI के साथ मोटेरा के मैदान पर उतर सकती है टीम इंडिया

शार्दुल ठाकुर की छुट्टी

बीसीसीआई (BCCI) ने एक बयान में कहा, ‘टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 21 फरवरी को मोटेरा पर फिटनेस टेस्ट दिया जिसमें वह खरे उतरे हैं. उन्हें मौजूदा पेटीएम भारत. इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम में रखा गया है’.
इसमें आगे कहा गया, ‘शार्दुल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी में भाग लेने के लिए छोड़ दिया गया है’.

भारत-इंग्लैंड के बीच पहली बार होगा पिंक बॉल टेस्ट

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट पिंक बॉल से खेला जाएगा. ये पहला मौका है जब भारत और इंग्लैंड (IND VS ENG) की टीमें एक दूसरे के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेंगी. भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट में कंगारू टीम के हाथों एडिलेड में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. वहीं भारत और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है. ऐसे में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होना वाला यह मैच दोनों टीमें के लिए बेहद अहम होगा.

आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रिधिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-eng-umesh-yadav-back-in-the-indian-squad-for-2-test-shardul-thakur-ruled-out/853655

%d bloggers like this: