Sports

Ind vs Eng: चेन्नई में R Ashwin ने England को किया चित, पहले फिरकी में फंसाया फिर शतक से पीटा

चेन्नई: इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई (Chennai) में जारी दूसरे टेस्ट मैच में भारत जीत से 7 विकेट दूर है. भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में अंग्रेज बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाया था. रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट झटके थे. रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने इसके बाद दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी से फैंस की वाहवाही लूटी और टेस्ट में अपना पांचवां शतक भी लगाया. 

भारत ने अंग्रेजों पर कसा शिकंजा 

भारत के गेंदबाजों के इंग्लैंड को तीसरे दिन स्टंप्स तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 53 रन पर रोक कर मैच पर अपना शिकंजा कस लिया और उसे इस मुकाबले को जीतने के लिए अब सात विकेटों की जरूरत है. भारत की दूसरी पारी 286 रन पर ऑलआउट हुई और उसने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य रखा. दिन का खेल खत्म होने तक डेनियल लॉरेंस 38 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 और कप्तान जो रूट आठ गेंदों पर दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 

IND vs ENG 2nd Test: मैच का Live स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें 

इंग्लैंड को मुकाबला जीतने के लिए अभी भी 429 रनों की जरूरत है और उसके पास सात विकेट बाकी हैं, जबकि भारत के पास पूरे छह सेशन और कम से कम 180 ओवर हैं. भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 15 रन देकर दो विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने 28 रन देकर एक विकेट लिए.

बड़े स्कोर के आगे निकला इंग्लैंड का दम 

इंग्लैंड ने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए डोमिनिक सिबली का विकेट गंवाया. उन्होंने तीन रन बनाए. इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने रोरी बर्न्‍स को विराट कोहली के हाथों कैच कराकर आउट कराया. बर्न्‍स ने 42 गेंदों में चार चौकों की मदद से 25 रन बनाए. इसके बाद अक्षर ने नाइट वॉचमैन के रूप में क्रीज पर उतरे जैक लीच को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया. लीच पहली गेंद पर खाता खोले बिना आउट हुए.

अश्विन ने ठोका धमाकेदार शतक 

भारत की ओर से दूसरी पारी में अश्विन ने 148 गेंदों पर 14 चौकों, एक छक्के की मदद से 106 रन और विराट कोहली ने 149 गेंदों में सात चौकों के सहारे 62 रन बनाए. दोनों बल्लेबाजों के बीच सातवें विकेट के लिए हुई 96 रनों की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने पहाड़ जैसे स्कोर का लक्ष्य रखा.

अश्विन ने टेस्ट में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड 

अश्विन ने अपने करियर का पांचवां शतक जड़ा. अश्विन जब क्रीज पर आए थे तब भारत का स्कोर 106 रन था और उसके 6 विकेट गिर चुके थे. अश्विन ने अपने करियर का 5वां शतक ठोका. अश्विन ने विराट कोहली के साथ मिलकर 96 रनों की पार्टनरशिप की. अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 12 अर्धशतक और 5 शतक हैं. यह तीसरा मौका है जब अश्विन ने एक ही टेस्ट में शतक लगाने और पांच विकेट लेने का कारनामा किया है.

एक ही टेस्ट मैच में 5 विकेट और शतक लगाने के मामले में अश्विन दुनिया के दूसरे ऑलराउंडर हैं. इस लिस्ट में इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर इयान बॉथम पहले स्थान पर हैं. इयान बॉथम ने ये कारनामा 5 बार किया है. अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में वो 400 विकेट लेने से 9 कदम दूर हैं. इसके अलावा वो भारत में 268 टेस्ट विकेट भी ले चुके हैं. उन्होंने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा. हरभजन के नाम भारत में 265 टेस्ट विकेट हैं.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/india-vs-england-2nd-test-chennai-r-ashwin-england-ashwin-century/848922

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: