Sports

IND vs ENG: टेस्ट में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बना रहे R Ashwin, लक्ष्मण ने बताया कैसे हो रहा कमाल

मुंबई: भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा है कि रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) काफी सोच-विचार करने वाले क्रिकेटर हैं जो लगातार अपने अंदर नयापन लाते हैं. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इस अनुभवी ऑफ स्पिनर की सफलता में तैयारी की अहम भूमिका रही है.

अश्विन का ‘दमदार’ प्रदर्शन

अश्विन (VVS Laxman) अहमदाबाद में डे नाइट टेस्ट के दौरान जोफ्रा आर्चर को आउट करके टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट के आंकड़े को छूने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बने. भारत ने यह टेस्ट दो दिन के भीतर 10 विकेट से जीता. 34 साल के अश्विन ने श्रीलंका के महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के बाद सबसे कम मैचों में यह उपलब्धि हासिल की.

दिमाग वाले गेंदबाज हैं अश्विन 

भारत के लिए 134 टेस्ट खेलने वाले लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह (अश्विन) काफी समझदार व्यक्ति हैं. जब आप शीर्ष स्तर पर खेल रहे होते हैं तो सिर्फ आपका कौशल मायने नहीं रखता, आपकी तैयारी, योजना भी काफी महत्वपूर्ण होती है’.

Virat kohli ने आज ही के दिन पार किया था ये बड़ा पड़ाव, ‘Team India’ को बनाया वर्ल्ड चैम्पियन

उन्होंने कहा, ‘अश्विन पता करते हैं कि बल्लेबाज की कमजोरियां क्या हैं. वह उसे आउट करने की योजना बनाते हैं और मुझे लगता है कि यही कारण है कि वह अपने आप में नयापन ला रहे हैं’.

लक्ष्मण ने अश्विन की तारीफ में पढ़े कसीदे

अपनी बात को साबित करने के लिए लक्ष्मण (VVS Laxman) ने भारत के हाल ही के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अश्विन के खिलाफ स्टीव स्मिथ के परेशान होने का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा, ‘हमने हाल में ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में देखा कि अश्विन ने स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज को भी कैसे परेशान किया और यह चीज अश्विन या किसी अन्य चैम्पियन खिलाड़ी को विशेष बनाती है.’

आकाश चोपड़ा ने भी की तारीफ

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) ने भी अश्विन (Ravichandran Ashwin) की तारीफ करते हुए कहा कि वह देश के सबसे बड़े मैच विजेता खिलाड़ियों में से एक हैं.

चोपड़ा ने कहा, ‘400 टेस्ट विकेट के लिए 78 टेस्ट मैच. उसने अब तक शानदार कौशल दिखाया है और एक गेंदबाज के रूप में प्रगति कर रहा है, वह काफी विकेट हासिल कर रहा है. मुझे लगता है कि वह रॉकस्टार है. वह भारत के अब तक के सबसे बड़े मैच विजेता में शामिल है, बेशक अनिल कुंबले नंबर एक रहेंगे’.

 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-eng-vvs-laxman-ravichandran-ashwin-akash-chopra-india-vs-england-test-series/858296

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: