Ind vs Eng: डे-नाइट टेस्ट मैच में Umesh Yadav को मिल सकता है मौका, इस खिलाड़ी की हो सकती है छुट्टी

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के मोटेरा में खेला जाएगा. यह मैच कल दोपहर 2:30 बजे से खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज में भारत और इंग्लैंड (India vs England) की टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.

मोटेरा का स्टेडियम नए तरीके से तैयार किया गया है और यहां की पिच भारतीय टीम (Team India) के लिए पूरी तरह नई है. अभी तक भारतीय टीम (Team India) ने गुलाबी गेंद से सिर्फ दो टेस्ट मैच खेले हैं.

पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट गुलाबी गेंद से खेला गया था, जहां टीम इंडिया (Team India) को करारी हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 36 रन पर सिमट गई थी जो उसके टेस्ट इतिहास का सबसे न्यूनतम स्कोर है.

ऐसी संभावना है कि भारत तीसरे टेस्ट के लिए टीम में तीन स्पिनर को खेलाने की रणनीति में बदलाव कर सकता है. चेन्नई में खेले गए पहले दो टेस्ट में भारतीय टीम ने तीन स्पिनर खेलाए थे. अबतक खेले गए डे-नाइट टेस्ट में ज्यादातर विकेट तेज गेंदबाजों ने झटके हैं. भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ रविंद्र जडेजा ने दो और रविचंद्रन अश्विन ने महज पांच ओवर गेंदबाजी की थी.

भारतीय टीम किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेकर हार से बचना चाहेगी. टीम इंडिया के अगले दो टेस्ट में से किसी एक में भी हार उसकी डब्ल्यूटीसी के फाइनल की राहें कठिन कर सकती है. भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए अगले दो टेस्ट में जीत और सीरीज पर कब्जा करने की जरूरत है. बुमराह का खेलना तय माना जा रहा है. 

उमेश यादव फिटनेस टेस्ट में सफल रहे हैं और यह भारत के लिए अच्छी खबर है. ऐसे में कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है. उमेश और ईशांत ने कोलकाता में खेले गए पहले डे नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश को छह सेशन के अंदर दो बार आउट कर दिया था, लेकिन इंग्लैंड के पास जो रूट, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो जैसे खिलाड़ी हैं जो कड़ी चुनौती पेश करेंगे.

हार्दिक पांड्या को गेंदबाजों का कार्यभार कम करने के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि टीम उन्हें टेस्ट मैच के लिए तैयार मान रही है या नहीं.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/india-vs-england-day-night-test-match-umesh-yadav-ahmedabad-motera-kuldeep-yadav/854014

%d bloggers like this: