Sports

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में दर्शकों की एंट्री पर Jofra Archer को नहीं हो रहा भरोसा, कहा- फैंस को देखने के बाद ही करेंगे विश्वास

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 फरवरी से शुरू हो रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले यह फैसला किया गया है कि चेन्नई (Chennai) में 13 फरवरी से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में दर्शकों को भी मैदान में एंट्री दी जाएगी. हालांकि इस बात पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने विश्वास करने से मना कर दिया है. आर्चर ने कहा कि वे मान ही नहीं सकते की दर्शक मैदान में आएंगे. 

‘देखने के बाद ही होगा भरोसा’

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा कि जब तक वे दूसरे टेस्ट में दर्शकों को मैदान में नहीं देख लेते तब तक वे इस बात पर भरोसा नहीं कर सकते. आर्चर ने कहा, ‘जब तक मैं वास्तव में फैन्स को स्टेडियम आते नहीं देखूंगा, तब तक मुझे विश्वास नहीं होगा’. दरअसल इंग्लैंड की टीम पिछले पांच महीने में वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के खिलाफ अलग-अलग सीरीज खेल चुकी है. हर बार यह कहा जाता है कि दर्शकों को मैदान में लाया जाएगा, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाता है. इसलिए आर्चर (Jofra Archer) ने अब इस बात पर भरोसा करना ही बंद कर दिया है. 

दूसरे टेस्ट में मैदान में होंगे 50% दर्शक 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और तमिलनाडु क्रिकेट संघ (TNCA) ने दूसरे टेस्ट में 50 प्रतिशत दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति देने का फैसला किया है. टीएनसीए के सचिव आरएस रामास्वामी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि पहला टेस्ट दर्शको के बिना खेला जाएगा, जबकि दूसरे टेस्ट में स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शक मौजूद होंगे. इस बात का समर्थन इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भी  किया है. 

तीसरा टेस्ट देखने आ सकते हैं पीएम मोदी 

भारत और इंग्लैंड  के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और चौथा मुकाबला अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में खेला जाएगा. दर्शक क्षमता के हिसाब से यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई (BCCI) ने तीसरे टेस्ट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू (Kiren Rijiju) को मैच में आने का न्योता भेजा है. इन सबके साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी मैच में मौजूद रह सकते हैं.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-eng-wont-believe-till-i-see-fans-walking-in-says-jofra-archer-on-crowd-being-allowed-for-2nd-test/840990

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: