Sports

IND vs ENG: पिच विवाद पर Rohit Sharma ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘सभी लोग अपने घरों का फायदा उठाते हैं’

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच फिलहाल टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने अंग्रेजों को 317 रन की करारी शिकस्त दी थी. इसके बाद माइकल वॉन (Michael Vaughan) और केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) जैसे इंग्लिश दिग्गजों ने भारतीय टीम के फेवर में पिच तैयार करने को लेकर सवाल उठाए थे. 

 

 

 

 

अब टीम इंडिया को ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा,  ‘पिच दोनों टीमों के लिए एक ही रहती है. मुझे समझ में नहीं आता है कि इसकी इतनी चर्चा क्यों होती है. दोनों टीम वही पिच पर खेलते हैं. अगर लोग बात करते हैं कि पिच ऐसी नहीं होनी चाहिए, वैसी नहीं होनी चाहिए. लेकिन भारत में पिच सालों से ऐसी बनती आ रही है. मुझे नहीं लगता है कि कुछ बदलाव हुआ है और कुछ तब्दीली आनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें- विराट-अनुष्का को लेकर इस पूर्व क्रिकेटर ने किया बड़ा खुलासा, जानकार हैरान रह जाएंगे आप

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये भी कहा, ‘सभी लोग अभी होम ग्राउंड का फायदा उठाते हैं. हम जब बाहर जाते हैं तो वहां भी वही होता है. कोई हमारे लिए नहीं सोचता कि हमको ये करना है, हमको वो करना है. तो हम क्यों किसी के बारे में सोचें. हमें जो अच्छा लगता है और हमारी टीम की जो जरूरत है वो पूरी करनी चाहिए. इसी का मतलब होता है होम और बार का एडवांटेज. 

 

 

‘हिटमैन’ का मानना है कि अगर किसी को तकलीफ है तो नियम में बदलने की मांग करे. उन्होंने कहा,  ‘अगर ऐसा नहीं करना है तो इस नियम को बदल दें. आईसीसी को बोले एक नियम बना दें कि एक ही तरह की पिच इंडिया में बननी चाहिए और बाहर भी ऐसा होना चाहिए. जब हमलोग बाहर जाते हैं हमारे लिए मुश्किलें पैदा की जाती हैं. 

 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के मुताबिक पिच को लेकर चर्चा करना बेकार है, उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता है कि पिचों के बारे में ज्यादा चर्चा करनी चाहिए. गेम के बारे में चर्चा कीजिए, प्लेयर के बारे में चर्चा की कीजिए.  कि प्लेयर कैसे बैटिंग कर रहा है, वो गेंद कैसे फेंक रहा है. पिच पर जो टीम अच्छा खेलेगी वो मैच जीतेगी.’ 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-eng-rohit-sharma-on-pitch-controversy-every-one-take-home-advantage-we-should-not-talk-about-pitch-india-vs-england-chennai-test-ahmedabad-test/852893

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: