Sports

IND vs ENG: हाथ से गेंद नहीं, फिसल रहा है मैच! टीम इंडिया ने टपकाए स्टोक्स के 2-2 कैच

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम शानदार बल्लेबाजी कर रही है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने भारतीय गेंदबाज की बखिया उधेड़ दी. दूसरे दिन उनका साथ बेन स्टोक्स (Ben Strokes) दे रहे हैं. 

रूट और स्टोक्स का कमाल

पहले दिन इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने टीम को संभाला और टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा. दूसरे दिन रूट का साथ बेन स्टोक्स ने दिया. दोनों ने खेल के दूसरे दिन लंच तक टीम का स्कोर बड़ी आसानी से 355 रनों तक पहुंचाया. रूट और स्कोर के बीच शानदार पारी हो रही है, जो टीम इंडिया के लिए बड़ी मुश्बित खड़ी कर सकती है. लेकिन इसके श्रेय भारतीय खिलाड़ियों को ही जाता है. 

Farmers Protest: ट्रोलर्स के बीच फंसे Sachin Tendulkar, बेटे अर्जुन के IPL के लिए जाने पर उठे सवाल

टीम इंडिया की 3 बड़ी गलती:

छोड़ा जो स्टोक्स का कैच

दूसरे दिन मैच के 109वें ओवर में अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे और स्टोक्स (Ben Strokes) स्ट्राइक पर थे. ओवर की तीसरी गेंद पर अश्विन ने अपनी फिरकी के जाल में बैंटिग को फंसाया और वो सामने शॉट खेल बैठे. गेंद सीधा अश्विन के पास गई और उनके पास कॉटन बोल्ड का सुनहरा मौका था लेकिन वो कैच पकड़ नहीं पाए. इस समय स्टोक्स 31 रन पर खेल रहे थे. 

पुजारा ने छोड़ी स्कोर का कैच

जब अश्विन (Ravichandran Ashwin ) ने स्टोक्स (Ben Strokes) का कैच छोड़ा उसके बाद अगले ही ओवर में भारतीय टीम के पास एक और मौका था. गेंदबाजी पर डेब्यू करने वाले नदीम थे और सामने बेन स्टोक्स. नदीम ने अच्छी गेंद डाली और स्टोक्स को चकमा दिया और वो गेंद हवा में खेल बैठे. गेंद पुजारा के पास गई लेकिन वो कैच करने में नाकाम रहे. 

पंत की खराब कीपिंग

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार बल्लेबाजी की और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई, हालांकि उसके बाद भी वो अपनी कीपिंग की वजह से ट्रोल हुए थे. एक बार फिर ऐसा हुआ. इंग्लैंड के खिलाफ पंत ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे जो रूट (Joe Root) के रन आउट का मौका छोड़ दिया, जो टीम इंडिया के लिए मंहगा पड़ रहै है.  

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/india-vs-england-1st-test-match-joe-root-ben-strokes-ravichandran-ashwin-rishabh-pant/843140

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: