Sports

Ind vs Eng: 337 रन भी नहीं बचा पाए Team India के गेंदबाज, ये 2 खिलाड़ी बने भारत की हार के विलेन

अहमदाबाद: भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया (Team India) को 6 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. केएल राहुल (KL Rahul) की 108 रनों की धमाकेदार पारी पर जॉनी बेयरस्टो (124) और बेन स्टोक्स (99) की ताबड़तोड़ पारी ने पानी फेर दिया. इंग्लैंड ने दूसरे वनडे मैच में जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला अब रविवार को पुणे में ही खेला जाएगा.

कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या ने जमकर लुटाए रन 

इस मैच में खराब गेंदबाजी टीम इंडिया की हार का कारण बनी. कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या ने जमकर रन लुटाए. क्रुणाल पंड्या सबसे महंगे गेंदबाज रहे. क्रुणाल पंड्या ने 6 ओवर की गेंदबाजी में बिना किसी विकेट के 72 रन लुटा दिए. क्रुणाल पंड्या का इकॉनमी रेट 12 का रहा. क्रुणाल पंड्या के अलावा कुलदीप यादव ने 10 ओवर में बिना किसी विकेट के 84 रन लुटा दिए. कुलदीप यादव की फील्डिंग भी खराब रही और उन्होंने 34वें ओवर में बेन स्टोक्स का कैच भी टपका दिया. बेन स्टोक्स 81 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब क्रुणाल पंड्या की गेंद पर कुलदीप यादव ने बाउंड्री पर उनका आसान सा कैच टपका दिया. जो कैच कुलदीप को पकड़ना चाहिए था,  वो छक्के में बदल गया. 

बेयरस्टो और स्टोक्स ने जमकर लूटा

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 336 रन बनाए और इंग्लैंड को 50 ओवर में जीत के लिए 337 रनों का टारगेट दिया. इंग्लैंड ने 6.3 ओवर बाकी रहते ही ये मैच जीत लिया. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारतीय गेंदबाजों की बॉलिंग का स्तर कितना घटिया था. जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को जमकर लूटा. जॉनी बेयरस्टो ने 111 गेंदों पर 124 रन बनाए और बेन स्टोक्स ने 52 गेंदों पर 99 रनों की पारी खेली. बेयरस्टॉ ने अपनी पारी में 11 चौके और सात छक्के लगाए. स्टोक्स शतक से चूक गए, लेकिन उनके चार चौकों और दस छक्कों ने मैच का पासा पलटने में अहम भूमिका निभाई. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 114 गेंदों पर 175 रन की साझेदारी की थी. इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन (नाबाद 27) और डेविड मलान (नाबाद 16) ने इंग्लैंड को लक्ष्य तक पहुंचाया.

 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/india-vs-england-team-india-england-kuldeep-yadav-krunal-pandya-poor-bowling/873658

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: