Sports

IND VS ENG: Axar Patel को ‘वसीम भाई’ कहकर बुलाते हैं Rishabh Pant, गेंदबाज ने खोले राज

अहमदाबाद: मोटेरा (Motera) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड की पूरी टीम को धूल चटा दी. भारतीय टीम के स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और अक्षर पटेल (Axar Patel) ने इंग्लिश टीम को ताश के पत्तों की तरह गिरा दिया.

टीम इंडिया का ‘धमाका’

नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की लीड ले ली. भारत को जीत के लिए 49 रन बनाने थे, जो उसने बिना विकेट गंवाए 7.4 ओवर में बना लिए. रोहित शर्मा 25 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 25 वहीं शुभमन गिल 21 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

अक्षर पटेल की फिरकी के जाल में फंसी इंग्लैंड

लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने मैच की पहली पारी में छह और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए. उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. जीत के हीरो रहे पटेल ने कहा है कि वह खुश हैं कि बल्ले से नहीं तो वह गेंद से ही भारतीय टीम की जीत में अपना योगदान दे रहे हैं.

अक्षर को ‘वसीम भाई’ बुलाते हैं पंत 

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने बताया है कि विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) उन्हें पीछे से उन्हें वसीम भाई वसीम भाई की आवाज लगाते हैं. इसके पीछे के राज को लेकर उन्होंने कहा, ‘जब मैं आर्म बॉल अंदर डालता हूं कि पंत मुझसे कहता है कि तुम वसीम (अकरम) भाई की तरह ही आर्म बॉल अंदर डालते हो. तो इसी वजह से वह मुझे वसीम भाई कहकर बुलाते हैं’.

IND vs ENG: 400 विकेट लेने वाले Ravichandran Ashwin को Virat Kohli बताया Legend

अपने प्रदर्शन से खुश हैं अक्षर

अक्षर (Axar Patel) ने मैच के बाद कहा, ‘जब इसी तरह का प्रदर्शन होता है तो बहुत अच्छा लगता है. लेकिन जब नहीं होता है तो बहुत ही मुश्किल लगता है. मुझे लगता है कि मुझे फिलहाल अपने इसी फॉर्म को आगे भी जारी रखना चाहिए. मैं उन चीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं कि क्या मुश्किल है और क्या आसान है. मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैं बल्ले से नहीं तो गेंद से ही टीम की जीत में अपना योगदान दे रहा हूं और मैं इसे सकारात्मक रूप से ले रहा हूं’.

अक्षर ने खोले सफल गेंदबाजी के ‘राज’

गेंदबाजी में अपनी ताकत के बारे में बात करते हुए अक्षर (Axar Patel) ने कहा, ‘मुझे पता है कि मैं जब भी गेंद डालता हूं कि तो विकेट टू विकेट डालता हूं. मैं बल्लेबाजों को ज्यादा रूम नहीं देता हूं. मैं जानता हूं कि बल्लेबाज गलती करेगा तो मुझे विकेट मिलेगा. मेरी हमेशा यह सोच रहती है कि मैं बल्लेबाज के लिए रन बनाना मुश्किल करूं. आजकल बल्लेबाज के दिमाग में यही रहता है कि अगर वह एक या दो ओवर मेडन खेल जाता है तो फिर वह गलत शॉट मारने की कोशिश करता है और विकेट मिलने की संभावना होती है’.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-eng-rishabh-pant-calls-axar-patel-by-the-name-of-wasim-akram-india-vs-england-3rd-test/855620

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: