Sports

IND VS ENG: Cheteshwar Pujara ने बताया, कैसी होगी दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम Motera की पिच

अहमदाबाद: टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है. पहले मैच में जहां मेहमान टीम ने भारतीय टीम को पस्त किया, वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया ने बदला लेते हुए इंग्लैड को करारी शिकस्त दी. अब सीरीज का तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से मोटेरा (Motera) के सरदार पटेल स्टेडियम (Sardar Patel Stadium) में खेला जाएगा. ये मुकाबला डे-नाइट होगा और पिंक गेंद से खेला जाएगा. ऐसे में कौन सी टीम किस पर भारी पड़ती है, इसका अंदाजा अभी से लगाना मुश्किल है.

मोटेरा की ‘मिस्ट्री’ पिच

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने मोटेरा (Motera) के सरदार पटेल स्टेडियम (Sardar Patel Stadium) को लेकर कहा है कि नए पिच पर टेस्ट अनुभव काम नहीं आएगा, खासकर तब जब आपके पास एक ही पिंक बॉल टेस्ट मैच हो. नंबर 3 बल्लेबाज पुजारा ने कहा कि इस नई पिच पर गेंद के व्यवहार की भविष्यवाणी करना कठिन है.

T-20 सीरीज के लिए Varun Chakravarthy को मिला मौका, 7 वेरिएशन से बॉलिंग करता है ये ‘मिस्ट्री स्पिनर’ 

पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने शनिवार को मीडिया से कहा, ‘यहां तक कि मैंने कई टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन गुलाबी रंग के साथ भी मुझे उतना अनुभव नहीं है. मुझे नहीं लगता कि जब आप टेस्ट मैच में एक-एक मैच खेल रहे होते हैं, तो गुलाबी गेंद से एकतरफा खेल खेलते हैं’.

‘नए पिच पर भविष्यवाणी करना मुश्किल’

उन्होंने कहा, ‘यह एक नया स्टेडियम है, एक नई पिच है. एक बार जब हम और ज्यादा मैच खेलते हैं, तो हमें पिच का पता चल जाएगा. टेस्ट शुरू होने से पहले हमारे पास अभी भी तीन-चार दिन हैं और उस दौरान बहुत कुछ बदल सकता है. गुलाबी गेंद के साथ मैच की भविष्यवाणी करना बहुत मुश्किल है’.

पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने कहा, ‘हम गुलाबी गेंद से खेल रहे हैं. मैच शुरू होने से पहले आकलन करना और जज करना मुश्किल है, क्योंकि आप कुछ की उम्मीद कर रहे हैं और यह गुलाबी गेंद के साथ कुछ और निकलता है. हम खिलाड़ियों के रूप में चीजों को सरल रखने और पिच की चिंता नहीं करने की कोशिश करेंगे’.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-engcheteshwar-pujara-motera-sardar-patel-stadium-pink-ball-test-pitch-india-vs-england-3rd-test/852526

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: