Sports

Ind vs Eng: Suryakumar Yadav को Team India के लिए मिला डेब्यू का मौका, रोमांटिक है पर्सनल लाइफ

अहमदाबाद: भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में शिखर धवन की जगह ईशान किशन और अक्षर पटेल की जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है. ईशान किशन और सूर्यकुमार दोनों इस मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं.

रोमांटिक है सूर्यकुमार की पर्सनल लाइफ

लंबे समय की मेहनत के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला है. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह काफी रोमांटिक है. सूर्यकुमार यादव ने लंबी डेटिंग के बाद साल 2016 में देविशा से शादी की थी. देविशा (Devisha) साउथ इंडिया से ताल्लुक रखती हैं, जिसके चलते उनकी सूर्य (Suryakumar Yadav) से शादी भी साउथ के रिवाज से हुई.

मुंबई के कॉलेज में हुई थी मुलाकात 

सूर्यकुमार यादव की देविशा (Devisha) से मुकालात 2012 में मुंबई के पोद्दार डिग्री कॉलेज में हुई. सूर्य उस वक्त 22 साल के थे, जबकि देविशा (Devisha) 12वीं पास करके कॉलेज में आईं थी. दोनों के बीच रिश्ता वहीं से शुरू हुआ और अंत में दोनों ने 2016 में शादी कर ली. सूर्य (Suryakumar Yadav) तब बीकॉम के छात्र थे जब उनकी मुलाकात देविशा (Devisha) से हुई.

सूर्य की बैटिंग ने देविशा को दीवाना बनाया

सूर्य की बैटिंग ने देविशा को उनका दीवाना बना दिया. सूर्य (Suryakumar Yadav) को आईपीएल (IPL) की बेहतरीन बल्लेबाजी का इनाम मिल गया. सूर्य कुमार यादव ने आईपीएल 2020 में 16 मैचों में 480 रन बनाए थे. सूर्य कुमार ने अपने शुरुआती दिनों में बैडमिंटन खेला और उनके पिता ने उन्हें दोनों खेलों में से चुनने के लिए कहा. बाद में उन्हें अशोक आर कामत और विलास गोडबोले ने प्रशिक्षित किया. सूर्यकुमार के माता-पिता को उम्मीद थी कि वह एक दिन भारत के लिए खेलेंगे और उनका सपना आज पूरा हो गया.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/india-vs-england-suryakumar-yadav-love-story-mumbai-indians-ipl/865692

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: