Sports

Ind vs Eng T20: ऋषभ पंत की एंट्री से राहुल की जगह को खतरा, ओपनिंग में ‘गब्बर’ का दावा मजबूत

अहमदाबाद: इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में प्लेइंग इलेवन का चयन विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) के लिए बड़ा सिरदर्द साबित होने वाला है. इस टी-20 सीरीज में प्लेइंग इलेवन के चयन को इसलिए भी अहम माना जा रहा है, क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर नवंबर में भारत में ही होना है. 

पंत के आने से दिलचस्प होगी टक्कर 

टेस्ट क्रिकेट में विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत ऋषभ पंत ने टी-20 टीम में वापसी की है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की शानदार वापसी से टॉप ऑर्डर में चीजें और दिलचस्प हो जाएंगी. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के शामिल होने का मतलब है कि लोकेश राहुल (KL Rahul) को नहीं खिलाया जाएगा, जो कुछ महीने पहले तक विकेटकीपर और ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर पहली पसंद थे.

रोहित-धवन की जोड़ी पहली पसंद 

शिखर धवन और रोहित शर्मा अबतक वनडे और टी-20 क्रिकेट में संतुलित ओपनिंग जोड़ी थी, लेकिन राहुल के आने से ओपनिंग बल्लेबाजों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. शिखर धवन ने हाल ही में दिल्ली के लिए विजय हजारे ट्रॉफी के एक मैच में 118 गेंदों पर 153 रन ठोक दिए थे और जब रोहित की बात आती है, तो इसमें चर्चा की बात ही नहीं रह जाती.

कहां फिट होंगे राहुल? 

यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि लोकेश राहुल को भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में कहां फिट करेगी. लोकेश राहुल ने पिछले साल आईपीएल 13 में सबसे ज्यादा 670 रन बनाए थे. ऐसे में सवाल ये है कि क्या लोकेश राहुल को मिडिल ऑर्डर में रखा जाएगा, क्योंकि धवन मिडिल ऑर्डर में फिट नहीं बैठेंगे.

चौथे नंबर के दो दावेदार 

कप्तान विराट कोहली तीसरे नंबर पर आते हैं. पंत के पांचवें और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के छठे नंबर पर बड़े शॉट खेलने की उम्मीद है. ऐसे में राहुल कहां फिट होंगे? राहुल के लिए केवल चौथा स्थान ही बचता है, लेकिन श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव भी इस स्थान के लिए बड़े दावेदार हैं.

भुवनेश्वर की चाहर से टक्कर 

तेज गेंदबाजी यूनिट में भुवनेश्वर कुमार लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हैं और उनकी दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर से टक्कर होगी. भुवनेश्वर हालांकि अपने अनुभव और डेथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी की वजह से चाहर से आगे रहेंगे.

नटराजन भी सेलेक्शन की रेस में 

युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल तीन स्पिनर हैं, जिनके मोटेरा की पिच पर प्लेइंग इलेवन में खिलाए जाने की उम्मीद है. वहीं, टी नटराजन के पास अपनी यॉर्कर में विविधता की वजह से नवदीप सैनी से बेहतर मौका है. भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज का आगाज 12 मार्च से होगा. 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/india-vs-england-t20-series-ahmedabad-rishabh-pant-kl-rahul-virat-kohli-selection-playing-xi/862226

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: