Sports

IND vs ENG Test Series: Mahela Jayawardene बोले, ‘भारत के बल्लेबाज इंग्लिश स्पिनर्स के लिए बड़ा चैलेंज होंगे’

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिनर डॉम बेस (Dom Bess) और जैक लीच (Jack Leach) हाल में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के बल्लेबाजों पर अपना असर छोड़ने में कामयाब रहे. इसके बावजूद श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) का मानना है कि भारत के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू होने वाले 4 टेस्ट मैचों की सीरीज उनके लिए बड़ी चुनौती होगी.

बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 10 जबकि ऑफ स्पिनर डॉम बेस (Dom Bess) ने 12 विकेट लिए इंग्लैंड ने यह सीरीज 2-0 से जीती. जयवर्धने ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह बेहद आकर्षक सीरीज होगी. यह इन खिलाड़ियों के लिए अच्छी चुनौती होगी. इसी का नाम क्रिकेट है. आपको विदेशों में जाकर टेस्ट सीरीज जीतनी होती हैं.’

यह भी पढ़ें- ऋषभ पंत लाल रंग के कार्टून ड्रेस में नजर आए, युजवेंद्र चहल और राशिद खान ने लिए मजे

उन्होंने कहा, ‘इन 2 स्पिनरों (बेस और लीच) ने यहां काफी तजुर्बा हासिल किया होगा लेकिन भारत में उनके लिए बड़ी चुनौती होगी.’ जयवर्धने का हालांकि मानना है कि इंग्लैंड भारतीय सीरीज के लिए अच्छी तरह से तैयार है खासकर इस सीरीज में उसे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की सेवाएं मिलेंगी.

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) दोनों को श्रीलंका सीरीज में आराम दिया गया था. जयवर्धने ने कहा, ‘बेन स्टोक्स की वापसी इंग्लैंड के लिये सबसे बड़ा फायदा होगा क्योंकि वह अनुभवी हैं तथा उनके टॉप ऑर्डर में बाएं हाथ का एक और बल्लेबाज आ जाएगा जो कि अहम होगा.’

उन्होंने कहा, ‘जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अपनी तेजी से विशेषकर धीमे विकेटों पर कुछ खास कर सकते हैं. कुल मिलाकर वे बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं.’ भारतीय सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को भी इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है लेकिन जयवर्धने ने कहा कि उनके लिये यह चुनौती आसान नहीं होगी.

 

उन्होंने कहा, ‘रोरी बर्न्स (Rory Burns) अगर पारी का आगाज करते हैं तो उनके लिये यह चुनौती होगी. उन्होंने हाल में बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेली है.’ जयवर्धने ने विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ (Jonny Bairstow) को टीम में शामिल नहीं करने पर निराशा जताई.

महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने कहा, ‘वो अनुभवी हैं और खासकर जिस तरह से उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में बल्लेबाजी की थी उसे देखते हुए उन्हें टीम में शामिल होना चाहिए था.’ केविन पीटरसन भी बेयरस्टॉ को टीम में शामिल करने की वकालत कर चुके हैं.
 (इनपुट-भाषा)

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ind-vs-eng-test-series-mahela-jayawardene-claims-countering-india-will-be-a-big-challenge-for-england-team-spinners-jack-leach-and-dom-bess/835799

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: