Sports

India vs Australia 4th Test: Shubman Gill के लिए लकी साबित हुआ ये लाल रुमाल, जानिए पूरा किस्सा

ब्रिसबेन: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कमाल कर दिया. आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ने का जिम्मा उठाने वाले इस 21 साल के खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की लाइन और लैंथ बिगाड़ दी. 

गिल ने खेली शानदार पारी 

चौथे और आखिरी टेस्ट में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 146 गेंदों में 91 रनों का पारी खेली. गिल अपने शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने जिस तरह बल्लेबाजी की, उनकी तुलना दिग्गजों से होने लगी है. गिल ने इस सीरीज में 259 रन बनाए हैं.

 

IND vs AUS: Shane Warne ने T Natarajan पर लगाए संगीन आरोप, फैंस ने बुरी तरह लताड़ा; जानिए पूरा मामला

ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके टॉप गेंदबाजों को इतने दवाब वाले मैच में जिस तरह गिल ने खेला है, आने वाले वक्त में ये खिलाड़ी भारतीय टीम का बड़ा चेहरा बनेगा, इस बात में कोई दोहराए नहीं है.

गिल का लकी चार्म

ब्रिसबेन टेस्ट में जब गिल बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनके पास कुछ ऐसा था जो उनके लिए बेहद लकी साबित हुआ.

 

बल्लेबाजी करते वक्त उनकी जेब में एक लाल रंग का रुमाल रखा हुआ था. माना जा रहा है कि ये रुमाल में शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए बेहद लकी है. 

गिल ने की गावस्कर की बराबरी

छोटे से टेस्ट करियर में शुभमन गिल (Shubman Gill) लगातार कई रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं. गिल के नाम जुड़ने वाला सबसे ताजातरीन रिकॉर्ड है कि वह सबसे कम उम्र में भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज गिल बन गए हैं.

गिल (Shubman Gill) ने ब्रिसबेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए चौथे टेस्ट मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार अर्धशतक लगाया और 91 रन की पारी खेली.

ऐसा करते ही उन्होंने सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के 50 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. गावस्कर ने 1970-71 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में अपने डेब्यू मैच में नाबाद 67 रन बनाए थे. 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/india-vs-australia-4th-test-shubman-gill-lucky-charm-red-handkerchief/830801

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: