Sports

India vs Australia: Ajinkya Rahane ने मैच के बाद Nathan Lyon को दी भारत की जर्सी

ब्रिसबेन: गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत खत्म कर टीम इंडिया (Team India) ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. चौथे टेस्ट में भारतीय टीम ने 3 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया को गाबा के मैदान पर 32 साल के बाद कोई हार मिली है. 

भारत की कंगारुओं पर इस जीत के बाद पूरे देश का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है और अजिंक्य रहाणे की खेल भावना देखाकर, उन्होंने हर खेल प्रेमी का दिल जीत लिया है.

रहाणे ने जीता सबका दिल

मैच के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नेथन लॉयन (Nathan Lyon) को एक तोहफा दिया. दरअसल लॉयन अपना 100वां मैच खेल रहे थे और प्रजेंटेशन सेरेमनी के बाद रहाणे ने टीम इंडिया की जर्सी लॉयन को तोहफे में दी. जर्सी पर कप्तान रहाणे के ऑटोग्राफ भी किया. 

PM Modi से लेकर Virat Kohli तक, पूरा देश टीम इंडिया की जीत का मना रहा है जश्न

रहाणे (Ajinkya Rahane) की ये खेल भावना देखकर फैंस उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर उन्हें खूब सराहा जा रहा है.  

 

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने रहाणे (Ajinkya Rahane) की तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘अजिंक्य रहाणे ने शानदार भावना का प्रदर्शन किया. नेथन लायन को 100वें टेस्ट पर भारतीय टीम की जर्सी तोहफे में दी. रहाणे ने खेल भावना का एक उदारण पेश किया. इतनी अविश्वसनीय जीत हासिल करने के बाद भी वह कितने प्रतिष्ठित है’.

टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत

ब्रिसबेन के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 294 रनों पर ऑलआउट हुई और भारत (Team India) को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था. गाबा के मैदान पर इनते रनों का लक्ष्य चेज करना नामुमकिन सा लग रहा था लेकिन टीम इंडिया ने मुकाबले के आखिरी दिन लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की.

India vs Australia 4th Test: Rishabh Pant ने हासिल किया ये खास मुकाम; तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड

भारत (Team India) की इस जीत के हीरो रहे युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत, शुभमन गिल और अनुभवी चेतेश्वर पुजारा. गिल ने 91 रनों की पारी खेल भारत की जीत की उम्मीदें जगाई, जिन्हें पुजारा ने संघर्ष पूर्ण 56 और पंत ने नाबाद 89 रनों की पारी खेल पूरा किया.

गिल और पुजारा ने 114 रनों की साझेदारी की. इसके बाद पुजारा ने पंत के साथ 61 रन जोड़े. पंत ने फिर वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर 53 रन जोड़ टीम को जीत दिलाई, पंत के साथ बेहतरीन साझेदारी करने वाले सुंदर ने 22 रन बनाए.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/india-vs-australia-4th-test-ajinkya-rahane-gifts-nathan-lyon-indian-jersey-as-he-played-his-100th-test-match/831053

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: