Sports

IPL में 9वीं टीम की कवायद तेज, फ्रेंचाइजी खरीदने की रेस में देश के बड़े बिजनेस ग्रुप

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के अगले सीजन से कुछ और नई टीमें खेलती दिख सकती हैं और इस क्रम में गौतम अडानी (Gautam Adani) की मालिकाना हक वाली अडानी ग्रुप और संजीव गोयनका (Sanjiv Goenka) की मालिका हक वाली आरपीएसजी (RPSG) लीग में अपनी टीमें बनाने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- AUS में बाउंसर से निपटने के लिए क्या है टीम इंडिया का नया प्लान? देखिए वीडियो

आईपीएल में फिलहाल 8 टीमें हिस्सा लेती हैं है. इस बात को लेकर चर्चा चल रही है कि आईपीएल में 9वीं टीम को भी शामिल किया जा सकता है, लेकिन इस बात की भी संभावना है कि अडानी ग्रुप और आरपीएसजी की लीग में अपनी टीमें हो सकती है और इससे आईपीएल में अब 10 टीमें खेलते हुए दिख सकती हैं.

इस बात की संभावना जताई जा रही है कि अहमदाबाद के पास स्थित मोटेरा स्टेडियम को आईपीएल टीम और उसकी क्षमता के हिसाब से तैयार किया जा रहा है. हालांकि अभी इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि आईपीएल में और टीमें होगी या नहीं और अगर होगी तो क्या वो 2021 में लीग में खेलेगी या उसके बाद खेलेंगी.

गोयनका की इससे पहले भी आईपीएल टीम थी, जिसका नाम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स (RPS) था और इस टीम ने 2016 और 2017 में लीग में हिस्सा लिया था. उस वक्त चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को स्पॉट फिक्सिंग विवाद के कारण 2 साल के लिए आईपीएल से निलंबित कर दिया गया था. एमएस धोनी (MS Dhoni) इस टीम का हिस्सा थे और यह एक बार फाइनल भी खेली थी.

अडानी ग्रुप पहले भी खुले तौर पर आईपीएल में अपनी टीम खरीदने की बात कर चुके हैं. इस बीच, ऐसी भी खबरें है कि मलयालम फिल्मों के एक्टर और निर्माता मोहनलाल भी आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी खरीदने की इच्छा जता चुके हैं. वो हाल में आईपीएल 2020 में दुबई में दिखे थे. 
(इनपुट-आईएएनएस)

https://zeenews.india.com/hindi/sports/ipl/sanjiv-goenka-group-adani-group-interested-to-bidding-9th-team-in-ipl-2021/787382

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: