Sports

IPL में MS Dhoni की सलाह से बदल गई Ruturaj Gaikwad की किस्मत

चेन्नई: ‘कैप्टन कूल’ (Captain Cool) के नाम से मशहूर एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपने तजुर्बे और सूझबूझ के दम पर कई क्रिकेटर्स के करियर को बेहतर करने में मदद की है. इस लिस्ट में नया नाम ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का जुड़ गया है. उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान की जमकर तारीफ की है. 

धोनी ने बढ़ाया हौसला

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के टॉप आर्डर के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने कहा आईपीएल (IPL) के शुरुआती 3 मैचों में जल्दी आउट हो जाने के बाद कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) से मिली हौसलाअफजाई ने उन्हें बाद के मैचों में खुल कर खेलने और अच्छा प्रदर्शन करने में मदद की.

यह भी पढ़ें- सचिन को कोरोना होने पर पीटरसन का अजीब सा ट्वीट, युवराज ने उठाए टाइमिंग पर सवाल

ऋतुराज ने दिखाया कमाल

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) के आखिरी तीन मुकाबलों में आरसीबी (RCB) के खिलाफ नाबाद 65, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 72 और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ नाबाद 62 रन की पारियां खेली, जिसके लिए उनकी जमकर तारीफ भी हुई.

नतीजे के बारे में सोचने से किया मना

ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि तीसरे मैच के बाद कप्तान धोनी के बातों ने उन्हें खुल कर खेलने का हौसला दिया. महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स की वेबसाइट से कहा, ‘धोनी ने मुझसे कहा कि मैं अपनी क्रिकेट का लुत्फ उठाऊं और नतीजे के बारे में न सोचूं. बस माहौल का आनंद लें, धैर्य बनाए रखें उन्हें यकीन था अगर मैं क्रीज पर रुका तो असर बनाने में कामयाब रहूंगा.’

 

 

‘IPL 2021 के लिए दबाव नहीं’

ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा, ‘मुझे लगता है कि ये मेरे लिए अच्छा था क्योंकि मैं प्रक्रिया के बारे में सोचे बिना नतीजे ढूंढ रहा था. इसलिए इससे मुझे बहुत मदद मिली.’ उन्होंने 9 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल 2021 के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘कोई दबाव नहीं है.’ उन्होंने कहा कि चेन्नई की टीम और धोनी की दुनिया में ‘प्रक्रिया’ का काफी महत्व है.

नतीजे की फिक्र नहीं

इस 24 साल के बल्लेबाज ने कहा, ‘वहां का माहौल ही ऐसा है कि मैं नतीजे की जगह प्रक्रिया पर ध्यान देता हूं. मैं सिर्फ इस प्रक्रिया का आनंद लेना चाहता हूं और यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं टीम के लिए मिलने वाले हर मौके पर योगदान दूं.’ चेन्नई की टीम अपने अभियान का आगाज मुंबई में 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करेगी.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ruturaj-gaikwad-said-ms-dhoni-told-me-to-enjoy-my-cricket-after-not-doing-good-in-first-2-games-of-ipl-ipl-2021-csk-chennai-super-kings/874005

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: