Sports

IPL से पहले Cricket Australia ने BCCI के सामने रखी खिलाड़ियों को लेकर Advertisement की शर्तें

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) का 14वां सीजन का फैंस ब्रेसबी से इंतजार कर रहे है. हाल ही में मिनी ऑक्शन भी खत्म हो चुका है और टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. इस साल आईपीएल अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा,  जिसमें ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन समेत कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भाग लेंगे. 

ऑस्ट्रेलिया के 19 क्रिकेटर आईपीएल 2021 (IPL 2021) खेलेंगे जिनमें स्टीव स्मिथ, मैक्सवेल, नाथन कूल्टर नाइल, रिचर्डसन, डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श शामिल हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया फरमान

खबरें आ रही है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) नहीं चाहता कि इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन के दौरान उसके खिलाड़ी जुआ, फास्ट फूड, शराब और तंबाकू ब्रांड के प्रचार के लिए विज्ञापन करें.

क्रिकबज डॉट कॉम के अनुसार आईपीएल टीमों को हाल ही में भेजे गए परामर्श में बीसीसीआई (BCCI) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हवाले से कहा, ‘पूरी टीम के फोटो का इस्तेमाल संबंधित आईपीएल टीम के प्रायोजक भारत में प्रिंट मीडिया में प्रचार के लिए कर सकते हैं. ऐसी किसी तस्वीर का इस्तेमाल अल्कोहल, फास्ट फूड, फास्ट फूड रेस्तरां, तंबाकू या सट्टेबाजी का व्यवसाय करने वाली किसी कंपनी के लिए नहीं किया जायेगा’.

Sachin Tendulkar ने इशारों इशारों में बेटे Arjun Tendulkar के आलोचकों पर साधा निशाना, दिया ये करारा जवाब

इसके अलावा सीए ने कहा कि बिग बैश लीग टीम या प्रदेश टीम के एक खिलाड़ी से ज्यादा को विज्ञापन मुहिम में नहीं लिया जा सकता.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाई पाबंदी

बोर्ड के ईमेल में कहा गया, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फ्रेंचाइजी द्वारा विज्ञापनों या प्रचार सामग्री में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इस्तेमाल के लिए ये पाबंदियां लगाई है’.

इसमें कहा गया, ‘हर फ्रेंचाइजी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के केंद्रीय अनुबंध वाले एक से अधिक खिलाड़ी को विज्ञापन में नहीं ले सकती. एक ही ऑस्ट्रेलियाई प्रदेश टीम का एक से अधिक खिलाड़ी विज्ञापन में नहीं होगा और इसी तरह बिग बैश लीग का भी एक ही खिलाड़ी एक विज्ञापन में होगा’.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ipl-2021-cricket-australia-bcci-advertisement-policies-australian-players-maxwell-smith/853902

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: