Sports

IPL 2020: धमाकेदार शतक के साथ शिखर धवन ने रचा कीर्तिमान

शारजाह: टीम इंडिया और आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इस टूर्नामेंट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार हैं. जिसका नूमना पेश करते हुए धवन ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 34वें मैच के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ तूफानी शतक बनाया.

शिखर ने इस मुकाबले में 101 रनों की तेजतर्रार शतकीय पारी के दम पर अपनी टीम दिल्ली (Delhi Capitals) को 5 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की. साथ-साथ इस शतक के साथ गब्बर ने निजी तौर पर एक अनोखा कीर्तिमान रचा.

टी20 क्रिकेट में पहला शतक

क्रिकेट के मैदान पर गब्बर के नाम से मशहूर धवन ने शारजाह (Sharjah) के मैदान पर सीएसके के गेंदबाजों की जमकर बख्खिया उधेड़ी. 58 बॉल में 14 चौके और 1 छक्के की मदद से खेली गई नाबाद 101 रनों की पारी शिखर के आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है.

इसके अलावा चेन्नई के सामने शिखर धवन का यह धमाकेदार शतक उनके आईपीएल और टी20 क्रिकेट (T20) करियर का पहला शतक रहा. इससे पहले टी20 में गब्बर का बेस्ट स्कोर नाबाद 97 रनों का था, जो उन्होंने आईपीएल 2019 (IPL 2019) के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ बनाया था.

धवन को इस शानदार शतकीय पारी को खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया. इस सीजन पिछले तीन मैचों में धवन के लिए 50 से अधिक रनों का यह तीसरा स्कोर रहा.

किस्मत रही धवन पर मेहरबान 

शनिवार को सीएसके (Chennai Super Kings) के सामने शिखर धवन का दिन था. इस मुकाबले में में धवन को 3 जीवनदान मिले, जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाते हुए यह विस्फोटक शतक जड़ दिया है. बता दें कि धवन को 25, 50 और 75 रनों के दौरान जीवनदान मिला.

इसके अलावा जब शिखर 99 रन पर थे, तो अंप्यार ने उन्हें कैच आउट करार दे दिया, लेकिन बाद में डीआरएस (DRS) की बदौलत गब्बर नॉट ऑउट पाए गए. जिसका आलम यह रहा कि धवन ने अंत तक खेलते हुए 101 रन जड़कर दिल्ली को रोमांचक जीत दिला दी. शिखर धवन ने अपना पहला टी20 सैंकड़ा दिल्ली कैपिटल्स ((DC) की पारी के 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन लेकर पूरा किया. 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/ipl/delhi-capitals-batsman-shikhar-dhawan-scored-maiden-t20-hundred-against-chennai-super-kings-in-ipl-2020/768189

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: