Sports

IPL 2020 Final: मुंबई इंडियंस ने 5वीं बार जीता आईपीएल, DC को हराकर रचा इतिहास

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से धूल चटा दी है. इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम ने पांचवी बार आईपीएल  का खिताब अपने नाम किया है.

दिल्ली की तरफ से मिले 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा 68 और ईशान किशन नाबाद 33 रनों की धमाकेदार पारी के मदद से 18.4 ओवर में टारगेट हासिल कर इतिहास रच दिया. बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स के बाद मुंबई आईपीएल टाइटल डिफेंड करने वाली दूसरी टीम बनी है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2020 Final: श्रेयस अय्यर ने किया कमाल, टूर्नामेंट में पहली बार हासिल की ये उपलब्धि

ट्रेंट बोल्ट ने तोड़ी दिल्ली कैपिटल्स की कमर

आईपीएल 13 के खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दिल्ली की टीम का यह फैसला मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने गलत साबित करते हुए मैन इन फॉर्म बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस को मैच की पहली गेंद पर आउट कर बड़ा झटका दिया है.

इसके बाद दिल्ली ने शिखर धवन 15 और अजिंक्य रहाणे 2 के रूप में 22 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए. उसके बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने नाबाद 65 और ऋषभ पंत 56 ने टीम के स्कोर 20 ओवर में 156-7 रनों तक पहुंचाया. अय्यर और पंत ने टीम को पारी को संभालते हुए 5वें विकेट लिए 96 रनों की बहुमूल्य साझेदारी निभाई. दूसरी ओर मुंबई के लिए पेसर बोल्ट ने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट झटके

फाइनल में रोहित शर्मा ने मुंबई को बनाया चैंपियन
 
दिल्ली की ओर से मिले 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक 20 और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए तेजतर्रार 45 रन जोड़े. डीकॉक के आउट होने के बाद एम आई के कप्तान रोहित शर्मा ने मोर्चा संभालते हुए 51 बॉल में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 68 रनों की शानदार पारी खेलकर मुंबई की जीत की नीवं रखी.

अंत में इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक 516 रन बनाने वाले बाएं हाथ के खब्बू बल्लेबाज ईशान किशन ने 19 गेंद पर नाबाद 33 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को पांचवी बार आईपीएल चैंपियन बनाया. 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/ipl/mumbai-indians-beat-delhi-capitals-in-ipl-2020-final-mi-win-fifth-time-ipl-championship/783615

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: