Sports

IPL 2020 Final: श्रेयस अय्यर ने किया कमाल, टूर्नामेंट में पहली बार हासिल की ये उपलब्धि

दुबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के खिताबी मुकाबले में गतिविजेता मुंबई इंडियंस और पहली बार टूर्नामेंट का पहला फाइनल खेल रही दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC Final) का आमना-सामना है. इस फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने मुंबई को 20 ओवर में 157 रनों का टारेगट दिया है.

दिल्ली की तरफ से इस खिताबी मैच में कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 65 रनों की नाबाद पारी खेली. इस धमाकेदार पारी के दम पर अय्यर ने आईपीएल इतिहास में एक अनोखा कारनामा किया है और पहली बार ये बड़ी उपलब्धि हासिल की है. 

एक आईपीएल सीजन में अय्यर ने बनाए 500 रन

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 13 के फाइनल में मुंबई इंडियंस के सामने शुरुआत में 3 विकेट जल्दी खोने के बाद लड़खड़ा गई. लेकिन उसके बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम का मोर्चा संभालते हुए स्कोर को 156 रनों तक पहुंचाया.

अय्यर ने इस मैच में 50 बॉल में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 65 रनों लाजवाब पारी खेली. इस पारी के साथ ही श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2020 में 500 रनों का आंकड़ा पार किया है. ऐसा पहली बार हुआ है, जब श्रेयस अय्यर ने दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग में एक सीजन में 500 रन बनाए हैं. 

इस सीजन कमाल की फॉर्म में श्रेयस अय्यर

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस सीजन अपनी करामाती बल्लेबाजी से टीम का नेतृत्व किया है. अय्यर ने मुंबई इंडियंस के विरुद्ध विपरीत परिस्थितियों में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया.

वहीं अगर बात करें श्रेयस अय्यर के इस सीजन बल्लेबाजी के आंकड़ों के बारे में उन्होंने अब तक खेले गए 17 मुकाबलों में 34.60 के बैटिंग औसत और 3 अर्धशतक की मदद से कुल 519 रन बनाए हैं. इससे पहले श्रेयस अय्यर का एक सीजन सर्वाधिक रनों का स्कोर 463 रन था, जो उन्होंने पिछले सीजन बनाए थे.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/ipl/delhi-capitals-skipper-shreyas-iyer-completed-500-runs-in-ipl-2020-during-mi-vs-dc-final-match/783542

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: