Sports

IPL 2021 | रोहित शर्मा पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

Image Source : IPLT20.COM
Rohit Sharma Slow Over Rate Fine 12 Lakh vs Delhi Capitals

आईपीएल 2021 के 13वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पर स्लो ओवर रेट की वजह से 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इस सीजन में मुंबई ने पहली बार तय समय के अनुसार कम ओवर डाले है जिस वजह से उनपर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है अगर इस सीजन में आगे उनसे ऐसी गलती होती है तो जुर्माने की रकम 24 लाख रुपए हो जाएगी।

जी हां, आईपीएल की आचार संहिता के अनुसार अगर अगर कोई टीम पहली बार स्लो ओवर रेट के नियमों को उल्लंघन करती है तो कप्तान पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है। अगर इसी सीजन में मुंबई की टीम दूसरी बार यह गलती करती है तो कप्तान पर 24 लाख और बाकी खिलाड़ियों पर 25 प्रतिशत मैच फीस या फिर 6 लाख रुपए जो कम हो वो जुर्माना लगाया जाता है।

मुंबई इंडियंस से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर स्लो ओवर रेट की वजह से 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जा चुका है। इसके बाद धोनी ने अगला मुकाबला रिकॉर्ड 87 मिनट में खत्म किया था।

बात मुंबई बनाम दिल्ली मुकाबले की करें तो अमित मिश्रा (4/24) की शानदार गेंदबाजी के बाद शिखर धवन (45) की एक और बेहतरीन पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 13वें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया। दिल्ली की 2010 के बाद से चेन्नई में यह पहली जीत है। इस जीत के साथ ही दिल्ली ने पिछले सीजन के फाइनल में मुंबई से मिली हार का बदला भी कर लिया है।

दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब उसके छह अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। मुंबई को चार मैचों में दूसरी हार मिली है और टीम चार अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 137 रन का स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली ने 19.1 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। दिल्ली की मुंबई के खिलाफ लगाातर पांच हार के बाद यह पहली जीत है।

https://www.indiatv.in/sports/ipl-2021-rohit-sharma-slow-over-rate-fine-12-lakh-vs-delhi-capitals-785952

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: